अलवर शहर में 10 हजार से ज्यादा रोड लाइट खराब, पत्रिका की खबर के बाद काम शुरु, दुरुस्त करने के लिए 6 टीमें लगाई

अलवर शहर में रोड लाइटें खराब होने के कारण अँधेरा पसरा रहता है अब इन्हें ठीक करने के लिए टीमें लगाई गई हैं

By: Lubhavan

Published: 17 Sep 2020, 09:24 AM IST

अलवर.नगर परिषद अलवर के क्षेत्र में कई हजार ठप पड़ी रोड लाइट को दुरुस्त कराने के लिए छह टीम लगा दी है। जिनको नियमित रूप से रोडलाइट को दुरुस्त करने का जिम्मा सौंपा है। आगामी 15 दिनों में शहर की समस्त रोड लाइट चालू करने का लक्ष्य दिया है। नहीं तो सम्बंधित कम्पनी पर बड़ा जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जा सकती है। हाल में बारिश के दौरान शहर में हजारों रोड लाइट खराब हो चुकी है। हर बार इस मौमस में शहर अंधेरे में डूब जाता है लेकिन, कम्पनी रोडलाइट को दुरुस्त करने में मनमर्जी करती है।

एक टीम नगर परिषद और पांच कम्पनी की शहर की रोड लाइट को दुरुस्त रखने का जिम्मा इइएसएल कम्पनी का है। जिसने दूसरी कम्पनी को सबलेट कर रखा है। अब सम्बंधित कम्पनी ने पांच टीम लगाकर रोड लाइट को दुरुस्त कराने का कार्य तेज किया है। इससे पहले कतई ध्यान नहीं दिया गया। जिम्मेदार कम्पनी के स्तर पर मनमर्जी होती रही है। अधिकारी भी मान रहे हैं 10 हजार के आसपास रोडलाइट खराब अब अधिकारी भी मान रहे हैं कि शहर में 10 हजार के आसपास रोडलाइट खराब हैं। जो महीनों से बंद होती रही हैं।

जिस पर पहले बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। केवल पार्षद अपने स्तर पर प्रयास करके कुछ रोड लाइट कम्पनी के प्रतिनिधियों पर दबाव बनाकर दुरुस्त कराते रहे हैं लेकिन, साधारण तौर पर खराब रोडलाइट ठीक नहीं की गई। उसी का नतीजा हे कि अब शहर में अधिकतर कॉलोनियों में अंधेरा मिलता है। जबकि दो हजार से अधिक रोडलाइट की शिकायत भी हो चुकी है।

लगा दी टीम, जल्दी दुरुस्त कराएंगे

यह सही है कि पहले से काफी रोड लाइट खराब हैं, अब उनको दुरुस्त कराना शुरू करा दिया है। जिसके लिए 6 टीम लगाई हैं। जिसमें एक नगर परिषद व पांच टीम कम्पनी की हैं। जो नियमित रूप से आवश्यक कामकाज तेजी से करने लगी हैं। -सोहन सिंह नरूका, आयुक्त, नगर परिषद अलवर

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned