script

कोरोना वायरस : अलवर जिले की चिंता बाहर से आए 1 हजार 693 लोग, घरों से निकले तो संक्रमण का बड़ा खतरा

locationअलवरPublished: Mar 28, 2020 01:32:20 pm

अलवर जिले में कोरोना के 1 हजार 693 संदिग्ध लोग होम आइसोलेशन में हैं।

More Than 1600 People Came Alwar During Coronavirus Lock Down

कोरोना वायरस : अलवर जिले की चिंता बाहर से आए 1 हजार 693 लोग, घरों से निकले तो संक्रमण का बड़ा खतरा

अलवर. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रेल तक लॉक डाउन है और अलवर जिले में कोरोना के 1 हजार 693 संदिग्ध लोग होम आइसोलेशन में हैं। इन्हीं लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण का बड़ा खतरा है। असल में होम आइसोलेशन वाले इन व्यक्तियों को 28 दिन तक घरों में रहना जरूरी है और इनमें से काफी लोगों के इधर-उधर जाने की बराबर शिकायतें मिलने से प्रशासन की चिंता बढऩे लगी है। इनमें से कोई भी संक्रमित हुआ तो वायरस का फैलता जाएगा। जब तक पता चलेगा तब तक न जाने कितने चपेट में आ जाएंगे। कुछ नहीं कह सकते। हालांकि अभी तक अलवर जिले के एक भी व्यक्ति के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन, देश के बाहर से आने वालों के जरिए ही संक्रमण फैला है। अकेले अलवर जिले में 408 व्यक्ति विदेश से आ चुके हैं।
1693 में विदेश, प्रदेश व जिलों के लोग

जिले में विदेश से आए व्यक्ति तो 408 हैं। इनके अलावा करीब 1 हजार 285 लोग प्रदेश के बाहर व जिलों के बाहर के हैं। जो किसी कारण से जिले में रह गए हैं। जिनका प्रशासन को पता चलने पर सबको होम क्वारंटीन किया गया है। अब इनमें से बहुत व्यक्ति खुद को स्वस्थ मानते हुए यह गलती करने में लगे हैं कि घर में रुकने की बजाय इधर-उधर जाते हैं। चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों ने बताया कि बहुत शिकायतें आती है। यदि ये लोग घरों में नहीं रुके तो इनके जरिए ही संक्रमण फैलने का डर है। लॉक डाउन करने का मतलब भी यही है कि जो संक्रमित हैं उनसे दूसरों को बचाया जा सके।
अभी प्रशासन ने सूची जारी नहीं की

जिन 1 हजार 693 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है उनकी सूची जारी नहीं की गई है। जबकि आमजन का कहना है कि यदि इनकी सूची सार्वजनिक कर दी जाए तो पडौसी अधिक सावधान हो सकेंगे। होम आइसोलेशन वाले घर से बाहर आएंगे तोउनकी तुरंत सूचना भी मिल सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो