script

अलवर में दिल्ली निजामुद्दीन सहित कई शहरों से आए 200 से ज्यादा जमाती, कई कोरोना संदिग्ध, पॉजिटिव आए तो बड़ा खतरा

locationअलवरPublished: Apr 03, 2020 06:09:00 pm

अलवर जिले में देश के विभिन्न इलाकों से 200 से ज्यादा जमाती आ गए हैं, इनमें से कई कोरोना के संदिग्ध भी हैं

More Than 200 Jamaati Came Alwar From Different Cities

अलवर में दिल्ली निजामुद्दीन सहित कई शहरों से आए 200 से ज्यादा जमाती, कई कोरोना संदिग्ध, पॉजिटिव आए तो बड़ा खतरा

अलवर. दिल्ली और कई शहरों से जमाती देश के विभिन्न हिस्सों में पहुँच रहे हैं। मेवात क्षेत्र होने के कारण अलवर और भरतपुर में इनकी संख्या अधिक है। अलवर जिले में लगातार दूसरे दिन जमातियों को चिन्हित कर क्वारंटाइन किया गया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरूवार को जिले के विभिन्न स्थानों से करीब 70 बाहरी लोगों को होम आइसोलेट किया गया। जिले में दो दिनों में करीब 200 जमातियों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। इन्हें होम आइसोलेट करने के साथ संदिग्ध लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं।
गुरुवार को जिले में 15 जमातियों के सैंपल लिए। इससे पहले बुधवार को भी जिले में 3 जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। चिकित्सा विभाग को अब इनकी रिपोर्ट का इंतजार है, अगर इनमें से किसी भी जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो जिले में कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। चूरू और टोंक में जमातियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिंता बढ़ गई है।
कई दिन रुके लेकिन जानकारी नहीं दी

जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में चिन्हित किए गए जमातियों में से कइयों का तर्क है कि वे लॉक डाउन से पहले जिले में आ गए थे और यहाँ फंस गए। दिल्ली में मरकज का मामला प्रकाश में आने के बाद जिले में जमातियों को चिन्हित किया गया। इससे पहले वे कई दिनों तक जिले में रुके, वे किनसे मिले, इसकी पुख्ता सूचना प्रशासन को नहीं दी गई। टपूकड़ा में तो कुछ जमाती वापस महाराष्ट्र जाने की तैयारी भी कर रहे थे।

दिल्ली निजामुद्दीन से आए क्वारंटाइन में रखें 13 लोग अलवर भेजे

लक्ष्मणगढ़. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से आए 16 जमातियों में से 13 लोगों को पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को 108 एम्बुलेंस से अलवर भेज दिया।
जानकारी के अनुसार सौराई, जमालपुर, बहालिकाबास में मस्जिदों में ठहरे हुए सभी लोग आंध्र प्रदेश के 16 जमातियों की स्क्रीनिंग करने के बाद इन्हें बुधवार को कस्बे के हरसाना मोड़ स्थित क्वारंटाइन में रखा गया था। इनमें से 3 को मंगलवार की रात्रि को ही जिला अस्पताल भिजवा दिया था। शेष 13 को गुरुवार को जिला अस्पताल भेज दिया, जिनकी चिकित्सा विभाग द्वारा सैम्पलिंग करवाकर जांच के लिए भेजी गई है।

किशनगढ़बास से 27 में से 15 को भेजा अलवर

किशनगढ़बास. दिल्ली की निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज से बुधवार को क्षेत्र के गांव चामरौदा व शेखपुर में आए 27 संक्रमण संदिग्ध जमातियों में से 15 लोगों को अलवर भेज दिया गया है। इन सभी को समीपवती बासकृपाल नगर स्थित राजकीय अम्बेडकर बालिका छात्रावास में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था। ब्लॉक सीएमएचओ विवेक भारती ने बताया कि शेष 12 जमातियों को ग्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो