scriptअलवर में दहेज के लिए शादी के 32 घंटे बाद ही कर दी दुल्हन की हत्या | Murder in of bride after 32 hours of marriage | Patrika News

अलवर में दहेज के लिए शादी के 32 घंटे बाद ही कर दी दुल्हन की हत्या

locationअलवरPublished: May 03, 2018 09:57:13 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर के भिवाड़ी में दुल्हन की उसके पति ने शादी के 32 घंटे बाद ही हत्या कर दी।

Murder in of bride after 32 hours of marriage
भिवाड़ी. नवविवाहिता के हाथों में लगी मेहंदी अभी छूटी भी नहीं कि दहेज के लोभियों ने शादी के मात्र 32 घंटे बाद ही युवती की निर्ममता से हत्या कर दी। तिजारा के जैराली गांव निवासी सपना की गत 30 अप्रेल को हरियाणा के फिरोजपुर झिरका के रावली गांव निवासी बलजीत से शादी हुई थी। मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद ही ससुराल वाले उसकी बेटी से बाइक एवं दो लाख रुपए की मांग कर प्रताडि़त करने लगे। मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति सहित 12 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है।
अलवर जिले के तिजारा थानांतर्गत जैरोली ग्राम के रमेश ऊर्फ पंच्ची ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसने अपनी बेटी सपना (19) की गत 30 अप्रेल को फिरोजपुर झिरका थानांतर्गत रावली के बलजीत पुत्र किशनलाल के साथ धूमधाम से शादी की थी। बेटी की शादी में उसने सामथ्र्यानुसार सामान एवं जेवरात भी दिए थे। रमेश का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उससे बाइक तथा दो लाख रुपए मंगवाने के लिए दबाव बनाकर प्रताडि़त करने लगे। उन्होंने सपना को धमकी दी कि यदि उसने उनकी मांग पूरी नहीं की तो वे उसे घर में रहने नहीं देंगे। मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि गत एक मई को ससुराल के लोगों ने सपना के साथ मारपीट की और निर्ममता से हत्या कर दी। रमेश ने कहा कि सपना के ताऊ ससुर का उनके पास फोन आया कि उसकी बेटी को मार दिया है।
रमेश की शिकायत पर पुलिस ने सपना के पति बलजीत पुत्र किशनलाल, रोहताश, ओमप्रकाश, सुनील पुत्रान किशनलाल, आशा पुत्री किशनलाल, सुनीता, कांता पत्नी किशनलाल, सुमेरी पुत्री धूड़ी, रामफूल व रामफल पुत्रान धूड़ीराम तथा रोहताश व ओमप्रकाश की पत्नियों के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने मृतका सुनीता के शव का अल-आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा में पोस्टमार्टम कराकर शव उसके परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद पुन्हाना के डीएसपी अशोक कुमार ने रावली गांव जाकर घटना स्थल का मुआयना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो