सनसनीखेज: महिला को पीट रहा था व्यक्ति, देख बचाने दौड़े लोग, उनके पहुंचने तक गला काट दिया

एक व्यक्ति ने महिला की गला काटकर हत्या कर दी, फिर अपने गले को काटने का प्रयास किया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया है

By: Lubhavan

Published: 27 Jun 2020, 05:37 PM IST

अलवर. विज्ञान नगर स्थित खाली प्लाट में शुक्रवार सुबह अपनी बाइक खड़ी कर मिस्त्री युवक मुकेश जाटव बेलदार महिला ताऊ देवी के साथ मारपीट कर रहा था। महिला पर ताबड़तोड़ हमला देख आसपास के लोग उसे बचाने पहुंचे, लेकिन लोगों के पहुंचने से पहले ही युवक ने चाकू से महिला का गला रेत दिया और खुद का भी गला काट लिया। घटना के बाद से आसपास इलाके में सनसनी फैल गई।

दोनों को लहूलुहान हालत में तड़पता देख आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने घटना की सूचना तुरंत सदर थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने महिला ताऊ देवी को मृत घोषित कर दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायल मुकेश को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने महिला का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

सदर थानाधिकारी रामनिवास मीणा ने बताया कि पुलिस ने मृतका के पति सरदारा बंजारा की रिपोर्ट पर युवक मुकेश जाटव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। वहीं, चिकित्सकों ने युवक मुकेश के गले का ऑपरेशन कर दिया है, लेकिन अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

अधिकारी पहुंचे घटनास्थल पर

घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमन लाल मीणा, डीएसपी (ग्रामीण) सपात खां और सदर थानाधिकारी रामनिवास मीणा सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया तथा आसपास के लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं, पुलिस अधिकारियों से सामान्य अस्पताल पहुंचकर गंभीर घायल मुकेश जाटव हालत के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली।

दस साल से जानते थे एक-दूसरे को

मृतका ताऊ देवी का परिवार मूलत: पाली जिले का रहने वाला है, लेकिन पिछले करीब 20 साल से उसका परिवार धोलीदूब इलाके में झुग्गी बनाकर रह रहा है। चिनाई मिस्त्री का काम करने वाला युवक मुकेश जाटव का पिछले करीब 10 साल से ताऊ देवी के घर आना-जाना था। मृतका ताऊ देवी और घायल मुकेश एक जगह ही काम किया करते थे।

नहीं था घटना का अंदेशा

घटना की जानकारी मिलते ही मृतका ताऊ देवी के साथ काम करने वाले मजदूर और उसके पति के साथ काम करने वाले मजदूर अस्पताल पहुंचे। मृतका के पति सरदारा बंजारा ने बताया कि उसकी पत्नी ताऊ देवी रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह खाने का टिफिन लेकर काम पर निकली थी तथा वह भी मजदूरी पर चला गया। इस बात का बिल्कुल भी अंदेशा नहीं था कि उसके घर पिछले दस साल आने-जाने वाला मुकेश उसकी पत्नी की हत्या कर देगा।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned