scriptजानिए अब दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा के साथ क्या होने वाला है | new update in falahari babas case | Patrika News

जानिए अब दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा के साथ क्या होने वाला है

locationअलवरPublished: Dec 16, 2017 09:52:35 am

Submitted by:

Himanshu Sharma

अलवर में युवती से दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा के साथ अब पुलिस यह करने जा रही है।

new update in falahari babas case
फलाहारी बाबा की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी। करीब दो माह 21 दिनों तक चली मामले की जांच में 40 पेज की चार्जशीट तैयार की गई है। इसमें 52 लोगों की गवाही शामिल है। पीडि़ता पक्ष के वकील ने बताया कि शनिवार से इस मामले में सुनवाई शुरू होगी। पुलिस के अनुसार गत दिनों छत्तीसगढ़ के विलासपुर की रहने वाली एक युवती ने फलाहारी बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद 23 सितम्बर 2017 को पुलिस ने फलाहारी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने बिलासपुर , चन्नई, दिल्ली, जयपुर व अलवर सहित कई जगह पर लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। छात्रा के घर, जयपुर में जहां उसने पढ़ाई की, पीडि़ता ने जहां ट्रेनिंग की व उससे जुड़े अन्य लोग, दोस्तों व परिजनों से पूछताछ की गई।
इस पूरे मामले में 52 लोगों को गवाह बनाया गया है। पुलिस ने फलाहारी को दोषी मानते हुए मौखिक, तकनीकी, परिस्थिति व भौतिक साक्ष्य के आधार पर पूरे मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 376, 2च, आईपीसी 506 के तहत फलाहरी बाबा को दोषी मानते हुए चार्जशीट एसीजेएम संख्या तीन कोर्ट में पेश की गई। पीडि़ता के वकील अनिल वशिष्ठ ने बताया कि बाबा को पुलिस ने दोषी माना है। न्याय प्रणाली पर पीडि़त पक्ष को पूरा विश्वास है।
यह था मामला

छत्तीसगढ़ के विलासपुर की रहने वाली 21 साल की एक युवती ने विलासपुर थाने में फलाहारी बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दी। पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज की व पीडि़ता के बयान के बाद केस डायरी अलवर पुलिस को भिजवा दी। अरावली थाना पुलिस ने फलाहारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी। जैसे ही फलाहारी को इस बात का पता चला वह शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गए थे और कई दिन भर्ती रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो