राजस्थान मे फॉग के साथ हुआ नए साल का स्वागत, सर्दी भी बढ़ी

राजस्थान मे फॉग के साथ हुआ नए साल का स्वागत, सर्दी भी बढ़ी

Rajeev Goyal | Updated: 01 Jan 2018, 05:52:52 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

राजस्थान मे फॉग के साथ नए साल का स्वागत हुआ है। सोमवार को दिनभर कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

तापमान में हुई गिरावट व अचानक बढ़े कोहरे ने आम जनजीवन प्रभावित कर दिया है। सोमवार को घना कोहरा होने के चलते सुबह 7 बजे बाद दिन निकला। अलवर-मथुरा व अलवर-दिल्ली सड़क मार्ग पर यातायात खासा प्रभावित हुआ। सुबह 11.30 बजे तक अलवर के बाहरी हिस्सों में कोहरे की चादर रही। इससे लोगों को खासी परेशानी हुई।


वहीं कोहरे के चलते अलवर जंक्शन से गुजरने वाली 26 से अधिक ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से कई घंटें देरी से अलवर पहुंची। सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री तो अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह के समय कोहरा अधिक होने से ट्रेन व सड़क यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। शहर में जगह जगह लोग अलाव तापते हुए नजर आए। तो कुछ गर्म कपड़े पहनकर सुबह घूमने के लिए निकले।


कुछ लोग मौसम का आनंद ले रहे थे, तो युवा सुबह के समय मस्ती करते हुए नजर आए। अलवर से मथुरा, आगराअलीगढ़ की तरफ जाने वाली सभी बसें अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से चल रही थी तो, कुछ को रदद कर दिया गया।


कोहरे के दौरान सुबह के समय विजिवल्टी बहुत कम थी। दिन का तापमान 20 डिग्री से कम हो जाएगा तो, रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से कम होने की उम्मीद है। इससे किसानों को राहत मिलेगी, तो लोगों को थोड़ी दिककत आएगी। वहीं कोहरा अभी आगामी कुछ दिनों तक लोगों को परेशान कर सकता है।

26 से अधिक ट्रेनें हुई प्रभावित


दिल्ली से अलवर आने वाली ज्यादातर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से चल रही थी। इससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई। अलवर जंक्शन पर 26 से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट पहुंची। यात्री ट्रेनों का समय पता करने के लिए दिनभर जंक्शन की पूछताछ खिड़की पर खड़े हुए नजर आए। सर्दी होने के बावजूद भी लोग नए साल के पहले दिन जोश मे दिखाई दिए।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned