scriptनिरंकारी मिशन ने चलाया ऐसा अभियान, 1166 अस्पताल कर दिए चकाचक | Nirankari Mission launched such a campaign, 1166 hospitals were destro | Patrika News

निरंकारी मिशन ने चलाया ऐसा अभियान, 1166 अस्पताल कर दिए चकाचक

locationअलवरPublished: Feb 24, 2020 02:50:10 am

Submitted by:

Subhash Raj

अलवर. बाबा हरदेव सिंह की 66वीं जयंती के अवसर पर संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में संत निरंकारी मिशन की ओर से रविवार को देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें देशभर के 400 शहरों के लगभग 1166 सरकारी अस्पतालों की सफाई की गई।

निरंकारी मिशन ने चलाया ऐसा अभियान, 1166 अस्पताल कर दिए चकाचक

निरंकारी मिशन ने चलाया ऐसा अभियान, 1166 अस्पताल कर दिए चकाचक

अलवर जिले के राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय, राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय व टीबी अस्पताल में सुबह 8 बजे से यह सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें अलवर शहर के लगभग 400 निरंकारी श्रद्धालुओं व सेवादारों ने योगदान दिया। मुख्य अतिथि पंजाबी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष दीवान चंद सेतिया थे।
मीडिया सहायक चित्रेश चुग ने बताया कि सफाई अभियान के बाद निरंकारी सत्संग भवन पर सतगुरु बाबा हरदेव सिंह की 66वीं जन्म जयंती परविशेष सत्संग का भी आयोजन किया गया। अलवर जिला संयोजक सोमनाथ ने बताया कि जिस प्रकार बाबा ने अपना संपूर्ण जीवन प्रेम, नम्रता व सहनशीलता के संदेश के साथ जी कर दिखलाया । हमें भी उनके जीवन से प्रेरणा लेकर स्वयं के जीवन को रोशन करने की आवश्यकता है।
कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
अलवर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अलवर की ओर से प्रदेश में कांग्रेस सरकार की नीतियों के विरोध में रविवार को अलवर शहर में जिला कलक्टर के जरिए राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया।
पार्टी के जिला संयोजक नवनीत चौधरी ने बताया कि परिवहन विभाग में अरबों के राजस्व का नुकसान हुआ है। मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। ज्ञापन देते समय जीतू सिंह चौधरी, राम सिंह स्वामी, रूप सिंह जाट, समय सिंह चौधरी, सतीश, हरीश कुमार, संजय सिंघानिया, केशव कड़वासरा, महावीर सिंह व मयंक खंडेलवाल सहित काफी सदस्य मौजूद थे।
बिजली एवं गैस के दाम बढ़ाने के विरोध में 26 को धरना
अलवर.अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जिला शाखा अलवर की बैठक रविवार को जिला अध्यक्ष पुष्कर वर्मा की अध्यक्षता में कार्यालय पर हुई । जिसमें बिजली एवं सिलेंडर की बढ़ी हुई दरों को लेकर 26 फरवरी को सुबह 11 बजे से होप सर्कस पर धरना दिया जाएगा। बाद में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। नगर मंत्री जॉय आमेरिया ने बताया कि ज्ञापन में मुख्यमंत्री से बिजली एवं सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिए जाने की मांग की जाएगी। बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुनील जैन, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य राजश्री अग्रवाल, जिला अध्यक्ष पुष्कर वर्मा, जिला मंत्री कपिल आमेरिया, नगर उपाध्यक्ष सुभाष अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
पांच दिवसीय धरने में जयपुर जाएंगे कर्मचारी
अलवर .अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रांतीय आह्वान पर राज्य कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को जयपुर के दिए जाने वाले धरने में कई कर्मचारी जाएंगे। धरना 28 फरवरी तक जयपुर कलक्ट्रेट पर दिया जाएगा।
कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में सामंत कमेटी की रिपोर्ट प्रकाशित करना, राज्य कर्मचारियों के वेतन कटौती के आदेश निरस्त करना, केंद्र के सातवें वेतन आयोग के अनुरूप पे मैट्रिक्स निर्धारित करना, वर्ष 2004 के बाद नियुक्त राज्य कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करना, मंत्रालयिक कर्मचारियों के 26 हजार पद पुन: सृजित करने, कांग्रेस के जन घोषणा पत्र 2018 के अनुरूप सभी संविदा कर्मियों एवं अस्थाई कर्मचारियों को नियमित करना आदि शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो