scriptप्रदेश के जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालयों की स्पेशल सेल में शनिवार व रविवार को दर्ज नहीं होगी FIR, सामने आई अवकाश की अड़चन | No FIR On Saturday And Sunday In Special SP Offices In Rajasthan | Patrika News

प्रदेश के जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालयों की स्पेशल सेल में शनिवार व रविवार को दर्ज नहीं होगी FIR, सामने आई अवकाश की अड़चन

locationअलवरPublished: Jun 03, 2019 01:05:59 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

राजस्थान में शनिवार व रविवार को एफआईआर दर्ज नहीं होगी, एफआईआर के रास्ते में अवकाश की अड़चन आ गई है।

No FIR On Saturday And Sunday In Special SP Offices In Rajasthan

राजस्थान में अब शनिवार व रविवार को दर्ज नहीं होगी यह FIR , अब सामने आई यह अड़चन

अलवर. प्रदेश के सभी जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालयों में एक जून से शुरू स्पेशल सेल में भी परिवादी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए एक-दो दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। नई व्यवस्था में शनिवार और रविवार का कार्यालय अवकाश आड़े आ रहा है।
अलवर जिले के थानागाजी में 26 अप्रेल को हुई गैंगरेप की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सभी जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालयों में एफआईआर दर्ज करने के लिए स्पेशल सेल स्थापित करने की घोषणा की थी। राज्य सरकार के आदेश पर एक जून से प्रदेश के सभी जिला अधीक्षक कार्यालयों में स्पेशल सेल शुरू हो चुकी है। पहले ही दिन कई जिलों में सेल के माध्यम से एफआईआर दर्ज भी हुई, लेकिन शनिवार और रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालयों में अवकाश होने पर परिवादियों को एफआईआर दर्ज कराने के लिए भटकना पड़ सकता है।
कार्यालय समय में करेगी काम

एसपी कार्यालयों में शुरू की गई स्पेशल सेल का कामकाज कार्यालय समय के अनुसार ही रहेगा। यानि सुबह 9.30 से शाम 6.30 बजे तक। यदि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अधिकारी देर तक बैठकर परिवादियों को सुनते हैं तो सेल भी खुली रहेगी।
आ सकती है परेशानी

शनिवार व रविवार को अवकाश के कारण कार्यालयों में अक्सर अधिकारी कम ही बैठते हैं। ऐसे में यदि परिवादी की थाने में सुनवाई नहीं होती है और एसपी कार्यालय आता है तो एफआईआर के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।
अवकाश के दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एफआईआर दर्ज कराने के लिए परिवादी के आने की सूचना मिलती है तो तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
– सुरेश खींची, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो