राजस्थान रोडवेज में सफर करने वाले हो जाएं सावधान, कभी भी हो सकता है एक्सीडेंट

राजस्थान रोडवेज में सफर करने वाले हो जाएं सावधान, कभी भी हो सकता है एक्सीडेंट

Rajeev Goyal | Updated: 15 Dec 2017, 05:26:50 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

राजस्थान रोडवेज की खराब स्थिति के बीच इनमें यात्रा करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर आई है, कभी भी हो सकता है हादसा।

अलवर. रोडवेज की ज्यादातर बसें बिना फॉग लाइट के कोहरे में दौड़ रही है। हालात यह है कि अलवर में कोहरे का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, लेकिन रोडवेज के दोनों डिपो में अब तक फॉग लाइट की आपूर्ति नहीं हुई है। रोडवेज अधिकारियों ने कोहरे से होने वाले खतरे का भांप फॉग लाइट की आपूर्ति के लिए केन्द्रीय भण्डार जयपुर को पत्र भी लिखा, लेकिन लाइटें नहीं भेजी गई। रोडवेज चालक-परिचालकों के अनुसार फॉग लाइट की पीली रोशनी कोहरे में रास्ता दिखाने में सहायक होती है।


नई बसों में भी नहीं फॉग लाइट

दोनों डिपो में कुल मिलाकर करीब 230 बसें हैं। इनमें से करीब 40-45 बसें नई और बाकी पुरानी हैं। रोडवेज अधिकारियों की मानें तो सभी नई बसों में फॉग लाइट लगी हुई हैं। वहीं, कुछ पुरानी बसों में भी फॉग लाइट हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि रोडवेज में अनुबंध पर लगी किसी भी नई बस में फॉग लाइट नहीं है।

सुबह -शाम ज्यादा खतरा


फॉग लाइट के अभाव में रोडवेज बसों के संचालन में सुबह-शाम ज्यादा परेशानी होती है। फॉग लाइट के अभाव में हादसे की आशंका बनी रहती है। दरअसल, कोहरे का असर सुबह व शाम अधिक रहता है। कभी-कभी तो गज दो गज दूर का वाहन तक दिखाई नहीं देता। एेसे में फॉग लाइट वाहन चालकों के लिए मददगार साबित होती है।

कभी भी हो सकती है दुर्घटना


अलवर से रोडवेज बसों में प्रतिदिन 10 हजार यात्री यात्रा करते है। अगर रोडवेज अपनी बसों में जल्द ही फोग लाइट नहीं लगवाता है तो बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है।

फॉग लाइट के लिए केन्द्रीय भण्डार जयपुर को पत्र लिखा गया, लेकिन अब तक लाइटें नहंी आई हैं। एक बार पुन: भण्डार को पत्र लिखा जाएगा। इसके बाद भी लाइटों के नहीं मिलने पर इनकी लोकल स्तर पर खरीद की जाएगी।
प्रवीण कुमार, मैनेजर ऑपरेशन, मत्स्य नगर आगार।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned