scriptनीट पीजी परीक्षा स्थगित होन की नहीं मिली सूचना, परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थी मायूस होकर लौटे | Patrika News
अलवर

नीट पीजी परीक्षा स्थगित होन की नहीं मिली सूचना, परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थी मायूस होकर लौटे

नीट पीजी परीक्षा को ऐनवक्त पर स्थगित करने से परीक्षार्थियों को रविवार को परेशानी उठानी पड़ी। केंद्र सरकार ने आनन-फानन में परीक्षा को स्थगित किया था, जिसकी वजह से कई परीक्षार्थियों को इसकी सूचना नहीं लगी और वे परीक्षा केंद्र पर पहुंचे, तब उन्हें जानकारी मिली।

अलवरJun 24, 2024 / 12:02 pm

Umesh Sharma

अलवर.

नीट पीजी परीक्षा को ऐनवक्त पर स्थगित करने से परीक्षार्थियों को रविवार को परेशानी उठानी पड़ी। केंद्र सरकार ने आनन-फानन में परीक्षा को स्थगित किया था, जिसकी वजह से कई परीक्षार्थियों को इसकी सूचना नहीं लगी और वे परीक्षा केंद्र पर पहुंचे, तब उन्हें जानकारी मिली। अलवर के उन परीक्षार्थियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिनका सेंटर अलवर से बाहर आया था। ये परीक्षार्थी निजी वाहन या अन्य साधनों पर पैसा खर्च करके सेंटर पहुंचे थे। जब परीक्षा निरस्त होने की सूचना मिली तो इन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा।
मेरा सेंटर आगरा आया था, पिछले एक साल से जयपुर में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रही थी। मेरी मां कमलेश् फौजदार भी मेरे साथ ही रह रही हैं। जयपुर से हम शनिवार को दोपहर 2 बजे आगरा के लिए निकले रात 8 बजे आगरा पहुंचे। होटल बुक किया तो रात को पता चला कि पेपर स्थगित हो गया है। सुबह साइट पर देखा तो मायूसी हुई। मेहनत बेकार गई और दस हजार रुपए खर्च हुए वो अलग।
मानसी फौजदार, साठ फीट रोड

यह भी पढ़ें
-

मिट्टी हटे तो बढ़ जाएगी जयसमंद की गहराई, भूमिगत जल स्तर पर बढ़ेगा

मेरा परीक्षा सेंटर तिजारा आया था। तैयारी के चलते सोशल मीडिया और टीवी चैनल देखना सब बंद था। इसलिए मुझे तो पता ही नहीं चला कि परीक्षा रद्द हो गई। मैं सुबह 6.30 बजे घर से निकल गया। तिजारा सेंटर पर जाने के बाद पता चला कि परीक्षा निरस्त हो गई है। बहुत दुख हुआ क्योंकि मैँने अपने जॉब से भी छुट़टी लेकर तैयारी की थी।
संदीप सिंह, शांतिकुंज

मेरा परीक्षा केंद्र जयपुर आया था। मैं जयपुर में रहकर ही परीक्षा के लिए कोचिंग कर रहा था। कुछ दिन पहले ही अलवर आ गया था। परीक्षा के दौरान अलवर से जयपुर देर शाम को ही पहुंच गया। जयपुर में रात को पता चला कि पेपर निरस्त हो गया हैं। बहुत दुख हुआ क्योंकि पहले चुनाव के चलते तारीख बदल दी थी अब कब होगा यह भी नहीं पता। सारी तैयारी बेकार चली गई।
शिवम शर्मा, शिवाजी पार्क

Hindi News/ Alwar / नीट पीजी परीक्षा स्थगित होन की नहीं मिली सूचना, परीक्षा केंद्र पहुंचे अभ्यर्थी मायूस होकर लौटे

ट्रेंडिंग वीडियो