scriptअगर आप भी ऑनलाइन फूड मंगाते हैं तो हो जाइए सावधान, आप पड़ सकते हैं बीमार और हो सकती है यह वारदात | No License And Guarantee Of Online Food Delivery Boy | Patrika News

अगर आप भी ऑनलाइन फूड मंगाते हैं तो हो जाइए सावधान, आप पड़ सकते हैं बीमार और हो सकती है यह वारदात

locationअलवरPublished: Mar 19, 2019 12:49:26 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अगर आप ऑनलाइन फूड मंगा रहे हैं तो सावधानी जरूर बरतें।

No License And Guarantee Of Online Food Delivery Boy

अगर आप भी ऑनलाइन फूड मंगाते हैं तो हो जाइए सावधान, आप पड़ सकते हैं बीमार और हो सकती है यह वारदात

अलवर. फास्ट फूड से लेकर पेय पदार्थ और खाने तक की होम डिलीवरी के लिए आज हम सब की जुबां पर एक ही नाम आता है। मोबाइल उठाया और सीधे ऐप पर ऑर्डर कर दिया। 15 से 20 मिनट में कम्पनी का डिलीवरी मैन आपके दरवाजे पर होगा। ये खाना आपका खजाना खाली कर सकता है। जी हां, खाद्य पदार्थों की डिलीवरी देने वाली इस कम्पनी के पास न तो फूड लाइसेंस है और न ही इनके डिलीवरी मैनों का पुलिस वैरिफिकेशन। जिम्मेदार महकमें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इस कम्पनी के डिलीवरी मैन के आपराधिक रेकॉर्ड और खाने की शुद्धता की जांच तक नहीं कर रहे हैं।
गड़बड़ी के लिए कौन जिम्मेदार?

खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी देने वाली ये कम्पनी शहर के कई होटल, ढाबों व रेस्टोरेंट से अनुबंधित है। आप जिस भी होटल, ढाबे या रेस्टोरेंट से ऑर्डर करेंगे उसकी पैकिंग में आप तक खाद्य पदार्थ की डिलीवरी हो जाएगी, लेकिन यदि बीच में ही डिलीवरी मैन या किसी अन्य व्यक्ति डिलीवरी मैन से मिलीभगत कर खाद्य पदार्थ में कुछ मिलावट कर दे तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा यह तय नहीं है।
पुलिस वैरिफिकेशन नहीं, वारदात का खतरा

खाद्य पदार्थों की सप्लाई देने वाली इस कम्पनी के डिलीवरी मैन विशेष प्रकार की जैकेट और पीठ पर खास रंग का बैग लगाए बाइक से दिनभर सडक़ों पर दौड़ते नजर आते हैं। शहर में कम्पनी के 100 से ज्यादा डिलीवरी मैन घूम रहे हैं, लेकिन इनका पुलिस वैरिफिकेशन तक नहीं किया गया है। ऐसे में कोई भी आपराधिक व्यक्ति उक्त कम्पनी में डिलीवरी मैन की नौकरी के बहाने से घरों में रैकी कर या फिर खाद्य पदार्थ में नशीला पदार्थ मिलाकर वारदात को अंजाम दे सकता है।
देंगे नोटिस

शहर में खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी देने वाली कम्पनी ने अलवर में स्वास्थ्य विभाग से कोई फूड लाइसेंस नहीं ले रखा है। इसके लिए कम्पनी को नोटिस देकर फूड लाइसेंस बनवाने के लिए पाबंद किया जाएगा। लाइसेंस नहीं बनवाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. ओपी मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अलवर।
पुलिस ने दिए आदेश

शहर में खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी देने वाली कम्पनी के डिलीवरी मैन और उनके वाहनों के पुलिस वैरिफिकेशन के लिए कम्पनी और सभी पुलिस थानों को आदेश दिए हैं। वैरिफिकेशन नहीं कराने पर कम्पनी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
राजीव पचार, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो