scriptअलवर में अब अपराधियों की खैर नहीं, अभय कमांड सेंटर में दिखेगी सारी करतूत | No more criminals in Alwar, Abhay will be seen in command center | Patrika News

अलवर में अब अपराधियों की खैर नहीं, अभय कमांड सेंटर में दिखेगी सारी करतूत

locationअलवरPublished: Dec 13, 2019 01:50:30 am

Submitted by:

Kailash

अलवर में अब अपराधियों की खैर नहीं, अभय कमांड सेंटर में दिखेगी सारी करतूत

अलवर में अब अपराधियों की खैर नहीं, अभय कमांड सेंटर में दिखेगी सारी करतूत

अलवर में अब अपराधियों की खैर नहीं, अभय कमांड सेंटर में दिखेगी सारी करतूत


अलवर. जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर गुरुवार को अलवर आए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली, जिसमें साल के अंत में लम्बित प्रकरणों के शीघ्रता से निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम स्थित अभय कमांड सेंटर और सीओ सिटी कार्यालय का निरीक्षण भी किया।
आईजी सेंगाथिर एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार सुबह करीब ११ बजे अलवर आए और सीधे पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। वहां अभय कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। जिसमें अभय कमांड सेंटर की कार्यप्रणाली को देखा तथा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी और रेकॉर्डिंग के बारे में जानकारी ली। इसके बाद पुलिस कंट्रोल की प्रथम मंजिल पर स्थित सीओ सिटी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आईजी ने सम्बन्धित कर्मचारी व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस अन्वेषण भवन पहुंचे।
वहां जिले के सभी पुलिस अधिकारी की अपराध गोष्ठी ली। जिसमें लम्बित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए तथा एक साल से पुराने प्रकरणों में शीघ्रता से निस्तारण पर जोर दिया। महिला अत्याचार, बलात्कार व एससी/एसटी के प्रकरणों में गहनता से जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही अपराध की रोकथाम और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश भी दिए। इसके बाद आईजी भिवाड़ी के लिए रवाना हो गए। अपराध गोष्ठी के दौरान अलवर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ व बिशनाराम विश्नोई सहित जिले के समस्त डीएसपी और थानाधिकारी मौजूद रहे।
पपला के पास पहुंची थी पुलिस, लेकिन हो गई बड़ी चुक
अलवर. बहरोड़ थाने में एके-४७ से गोलियां बरसा लॉकअप से फरार हुए पपला गुर्जर के नजदीक राजस्थान पुलिस कई बार पहुंची, लेकिन हर बार पपला पुलिस से बचकर निकल गया। घटना को ९७ दिन बीत जाने के बाद भी पपला पुलिस की गिरफ्त से दूर है।
बहरोड़ थाना पुलिस ने हरियाणा के कुख्यात अपराधी विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को ५ सितम्बर की देर रात ३१.९० लाख रुपयों के साथ पकड़ा था।
थाने के पुलिसकर्मियों से मिलीभगत कर पपला ने अगले ही दिन यानि कि ६ सितम्बर की सुबह पौने ९ बजे बहरोड़ थाने पर अपने गुर्गों से हमला करा दिया। थाने पर एके-४७ से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा साथी बदमाश पपला गुर्जर को लॉकअप से छुड़ा ले गए थे। मामले में राजस्थान एसओजी अब तक गिरोह के करीब दो दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन पपला अब तक पुलिस के हाथ नहीं आ सका है। मुखबिर तंत्र की सूचना पर हरियाणा, उत्तरप्रदेश, दिल्ली और उत्तराखण्ड में कई बार राजस्थान पुलिस पपला गुर्जर के नजदीक पहुंच गई, लेकिन स्थानीय पुलिस से तालमेल के अभाव में पपला हर बार पुलिस को गच्चा देने में कामयाब रहा है।
टीमें लगी हुई हैं
&पपला गुर्जर की तलाश में राजस्थान पुलिस और एसओजी की टीमें लगी हुई हैं। लगातार दबिशें जारी हैं।
अमनदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो