scriptअलवर रूट पर होली पर नहीं चलाई कोई स्पेशल ट्रेन, यात्रिओं को होगी परेशानी | No Special Train On Holi On Alwar Route | Patrika News

अलवर रूट पर होली पर नहीं चलाई कोई स्पेशल ट्रेन, यात्रिओं को होगी परेशानी

locationअलवरPublished: Mar 19, 2019 11:07:05 am

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर रूट पर होली के अवसर पर स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी होगी।

No Special Train On Holi On Alwar Route

अलवर रूट पर होली पर नहीं चलाई कोई स्पेशल ट्रेन, यात्रिओं को होगी परेशानी

होली के त्योहार पर मंगलवार से ट्रेनों में रेलमपेल शुरू हो जाएगी। ट्रेनों में आरक्षित टिकट फुल हो चुके हैं। रेलवे प्रशासन ने होली पर स्पेशल टे्रन नहीं चलाई है। जिसके कारण अब मजबूरी में लोगों को बसों की ओर रुख करना पड़ रहा है।
होली व धुलण्डी के अवसर पर घरों से दूर रहने वाले नौकरीपेशा लोग परिवार के साथ गांव, कस्बे व शहरों में वापस लौटते हैं। जिसके कारण ट्रेनों में मारामारी होना लाजिमी है। पर्व के चलते 120 दिन पहले से ही यात्री ट्रेनों की बुकिंग कराना शुरू कर देते हैं। कुछ तत्काल में भी टिकट बुक कराते हैं। लेकिन इस समय अधिकतर ट्रेनों में बुकिंग पूरी हो चुकी है। तत्काल में टिकट कराने पर सीट मिलने की संभावना नहीं रहती है। जिसके कारण त्योहार के अवसर पर ट्रेनों में आने वाले लोग पहले ही सीट बुक करा लेते हैं।
एक दिन में 8 हजार यात्री अलवर से करते हैं सफर

अलवर जंक्शन से रोजाना करीब हजार के आसपास यात्री ट्रेनों के जरिए आते जाते हैं। जिसके कारण ट्रेनों में सामान्य तौर पर ही अधिक भीड़ रहती है। होली जैसे त्योहार के दिनों में यात्रियों की संख्या और अधिक बढ़ जाती है।
होली के साथ दो अवकाश

इस बार होली के साथ दो अवकाश और भी हैं। बुधवार व गुरुवार को होली की छुट्टी हैं। इसके अगले एक दिन शुक्रवार का वर्र्किंग डे है। फिर शनिवार व रविवार को दो अवकाश हैं। इस कारण सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों को एक ही अवकाश लेने की जरूरत पड़ेगी। जिसके कारण परिवार के साथ अधिक यात्रियों के आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो