script#ModiKeynote : मोबाइल कैमरे से 2000 का नोट स्कैन करते ही शुरू हो जाता है मोदी का स्पीच | Modi keynote : scan the 2000 rs note to view Modi message on Black Money | Patrika News

#ModiKeynote : मोबाइल कैमरे से 2000 का नोट स्कैन करते ही शुरू हो जाता है मोदी का स्पीच

locationअलवरPublished: Nov 19, 2016 06:36:00 pm

Submitted by:

vishwanath saini

500 व 2000 के नोट से मोदी का संदेश देखने के लिए अपने एड्रोयड स्मार्ट मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से ‘मोदी कीनोट’ एप डाउनलोड करना होगा।

दो हजार रुपए के नए नोट की आए दिन नई-नई विशेषता सामने आ रही है। नए नोट में गुप्त चिप हो या नहीं, लेकिन इस नोट को मोबाइल से स्कैन करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वीडियो जरूर चल रहा है।
3. सीकर के बैंकों ने ग्राहकों को 2 दिन में बांट दिए 6 करोड़ के ऐसे नोट जो हो चुके थे चलन से बाहर

वीडियो में प्रधानमंत्री सबसे पहले हिन्दी में नमस्कार करते हैं। फिर अंग्रेजी में काले धन व भ्रष्टाचार के बारे में सम्बोधित कर रहे हैं। वीडियो में मोदी के दाएं तरफ तिरंगा है तो सामने डायस पर अशोक स्तम्भ का प्रतीक लगा हुआ है।

ऐसे देखें वीडियो

अपने एड्रोयड स्मार्ट मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से ‘मोदी कीनोट’ एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इसमें स्टार्ट बटन दबाकर नोट के अगले भाग को स्कैन करना होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का वीडियो दिखाई देने लगता है। इसी एप को पुराने नोटों को स्कैन करने पर किसी प्रकार का वीडियो नहीं आ रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो