scriptचुनाव प्रचार थमने के बाद पूर्व Cm वसुंधरा राजे को लगा झटका, अधिकारी ने इस बात को लेकर थमा दिया नोटिस | Notice To Former CM Vasundhara Raje In Dholpur | Patrika News

चुनाव प्रचार थमने के बाद पूर्व Cm वसुंधरा राजे को लगा झटका, अधिकारी ने इस बात को लेकर थमा दिया नोटिस

locationअलवरPublished: May 05, 2019 08:42:11 am

Submitted by:

Hiren Joshi

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनाव प्रचार थमने के बाद नोटिस थमा दिया गया है।

Notice To Former CM Vasundhara Raje In Dholpur

चुनाव प्रचार थमने के बाद पूर्व Cm वसुंधरा राजे को लगा झटका, अधिकारी ने इस बात को लेकर थमा दिया नोटिस

धौलपुर/अलवर.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शनिवार शाम छह बजे चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के धौलपुर स्थित राजनिवास पैलेस में ठहरे रहने पर उपखण्ड अधिकारी भंवरलाल कांसोटिया ने नोटिस जारी किया है। इसकी तामील कराने के लिए तहसीलदार चिंरजीलाल शर्मा को रात करीब साढ़े दस बजे मय पुलिस भेजा। शर्मा करीब एक घण्टे तक गेट पर खड़े रहे, लेकिन पैलेस के निजी सुरक्षाकर्मियों ने अंदर नहीं घुसने दिया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम से भी जरिए मोबाइल सम्पर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका।
तहसीलदार चिंरजीलाल शर्मा ने बताया कि स्थानीय भाजपा चुनाव कार्यालय पर कुछ बाहरी व्यक्तियों के ठहरने की सूचना मिली थी, इस पर यहां पहुंचकर इन व्यक्तियों को आचार संहिता के बारे में जानकारी देकर स्थान छोडऩे के बारे में कहा गया। इस पर वे कुछ समय बाद चले गए। सूत्रों से सूचना मिली थी कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे राजनिवास पैलेस में ठहरी हुई हैं। इस पर एसडीएम व सहायक रिटर्निंग अधिकारी भंवरलाल कांसोटिया ने पूर्व सीएम को नोटिस जारी किया। इसमें लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के तहत शनिवार शाम छह बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो चुका है। इसके बाद निर्वाचन क्षेत्र में कोई भी बाहरी राजनीतिक व्यक्तियों के ठहरने पर रोक है। लेकिन वे धौलपुर जिला मुख्यालय पर अपने निवास पर मौजूद हैं। जबकि राजे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा उनका नाम भी धौलपुर विधानसभा मतदाता सूची में नहीं हैं। इसके चलते उनका ठहरना निर्वाचन आयोग की निर्देशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है। पत्र प्राप्ति के तत्काल बाद निर्वाचन क्षेत्र छोडऩे के निर्देश जारी किए गए।
इधर जिला कलक्टर नेहा गिरी ने बताया कि बाहरी राजनीतिक व्यक्ति चुनाव प्रचार समाप्ति के बाद दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में ठहराव नहीं कर सकते हंै। इस कारण पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को निर्वाचन क्षेत्र छोडऩे के लिए नोटिस जारी किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो