scriptअब पुलिस के हाथ में होगी संदिग्ध लोगों की कुण्डली | Now the horoscope of suspicious people will be in the hands of police | Patrika News

अब पुलिस के हाथ में होगी संदिग्ध लोगों की कुण्डली

locationअलवरPublished: Feb 17, 2020 01:11:20 am

Submitted by:

Kailash

अब पुलिस के हाथ में होगी संदिग्ध लोगों की कुण्डली

alwar dak news

अब पुलिस के हाथ में होगी संदिग्ध लोगों की कुण्डली,अब पुलिस के हाथ में होगी संदिग्ध लोगों की कुण्डली


अलवर. संदिग्ध लोगों की कुण्डली अब पुलिस के हाथ में होगी। इसके लिए गश्त में चेतक और सिगमा पर घूमने वाले पुलिसकर्मियों को डायरी दी गई है। जिसमें पुलिसकर्मी जांच के दौरान संदिग्धों के नाम-पता और मोबाइल दर्ज करेंगे। साथ ही उनकी फोटो भी खींचकर अपने पास रखेंगे।
शहर में अपराध तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन राहगीरों से लूट, ठगी, धोखाधड़ी और वाहन चोरी आदि की वारदातें होती रहती हैं। एेसे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने नया शिकंजा तैयार की है। शहर में गश्त में दुपहिया और चौपहिया (अल्फा, सिगमा और चेतक) पर रहने वाले पुलिसकर्मियों को एक डायरी दी गई है। जिसमें वह गश्त के दौरान जिन संदिग्ध लोगों की जांच करेंगे उनका नाम-पता, मोबाइल और वाहन का नम्बर लिखेंगे। साथ ही अपने मोबाइल से उनकी फोटो भी खींचकर अपने पास रखेंगे। जिसकी रिपोर्ट रोजाना सिगमा और चेतक स्टाफ की ओर से पुलिस कंट्रोल रूम पर दी जाएगी।
सीओ ऑफिस व कंट्रोल रूम से होगी मॉनिटरिंग
शहर में गश्त के लिए की गई नई व्यवस्था की मॉनिटरिंग सीओ नोर्थ ऑफिस और पुलिस कंट्रोल रूम से होगी। सीओ ऑफिस और पुलिस कंट्रोल रूम से डायरी में दर्ज मोबाइल नम्बरों पर फोन कर लोगों से पुलिस के व्यवहार के बारे में भी पूछा जाएगा।
डेटा तैयार होगा
&शहर में गश्त में रहने वाले सभी अल्फा, सिगमा और चेतक वाहनों को एक डायरी दी गई है। जिसमें वह संदिग्ध लोगों की जांच कर उनके नाम-पता, मोबाइल व वाहन नम्बर आदि का डेटा तैयार किया जा रहा है। इससे अपराधों पर भी अंकुश लगेगा।
– परिस देशमुख, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो