scriptअफसर-नेता लोकतंत्र के पर्व में मस्त, जनता चहुंओर त्रस्त | Officer-in-Chief of the Republican Party | Patrika News

अफसर-नेता लोकतंत्र के पर्व में मस्त, जनता चहुंओर त्रस्त

locationअलवरPublished: Apr 28, 2019 06:35:58 pm

Submitted by:

Kailash

अफसर-नेता लोकतंत्र के पर्व में मस्त, जनता चहुंओर त्रस्त

alwar news

अफसर-नेता लोकतंत्र के पर्व में मस्त, जनता चहुंओर त्रस्त

अफसर-नेता लोकतंत्र के पर्व में मस्त, जनता चहुंओर त्रस्त

अलवर. इन दिनों अलवर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल है। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी एवं उनके समर्थक लोगों से बड़े-बड़े वादे कर जीत के दावे कर रहे हैं, लेकिन अलवरवासियों का दर्द अभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों व नेताओं की जुबां पर नहीं आ सका। अलवर लोकसभा क्षेत्र में आगामी ६ मई को वोट डाले जाने हैं। इस कारण गली-मोहल्लों तक नेताओं की पहुंच होने लगी है, नुक्कड़ सभा और भाषणों के दौर जारी हैं, लेकिन इन सबमें जनता का दर्द अभी तक पूरी तरह चुनावी जुबां पर नहीं आया पाया है।

लोगों की जुबानी एक ही कहानी, पानी है सबकी परेशानी
लोकसभा चुनाव में नेता राष्ट्रीय मुद्दों पर वोट मांग रहे हैं। स्थानीय मुद्दे उनके चुनाव प्रचार से गायब हैं, लेकिन जनता के लिए स्थानीय मुद्दे बेहद मायने रखते हैं। इन्हीं मुद्दों को जानने पत्रिका टीम शनिवार को पुराने शहर के हजूरी गेट, पहाडग़ंज, धोबीघट्टा, दीवानजी का बाग, फूटी खेल और मीणा पाड़ी में जनता के बीच पहुंची। यहां हर वाशिंदे की जुबां पर सबसे बड़ा एक ही मुद्दा है। वह है पानी की किल्लत। लेकिन यहां के लोगों की समस्या को सुनने के लिए अब तक कोई भी नेता उनके बीच नहीं
आया है।
बंूद-बूंद पानी को तरसे
वैसे तो पूरे इलाके में ही पानी की किल्लत है, लेकिन पहाडग़ंज, धोबीघट्टा, दीवानजी का बाग और फूटी खेल इलाके में पानी की समस्या अधिक है। यहां सैकड़ों घर एेसे हैं, जिनके नलों में एक बूंद पानी तक नहीं पहुंचता है। बंूद-बूंद पानी के लिए लोग इधर से उधर भटकते रहते हैं। वहीं, कोई टैंकर मंगाकर काम चलाता है तो कोई रातभर पानी के लिए जागता है।
पहाडग़ंज मोहल्ला और धोबीघट्टा इलाके में सबसे बड़ी समस्या पानी की है। गर्मी में हालात और भी खराब हो जाते हैं। यहां कई-कई दिनों तक पानी नहीं आता है। जिससे लोग काफी परेशान हैं।
सुरेन्द्र सिंह, दुकानदार
क्षेत्र में पेयजल सप्लाई में भेदभाव किया जा रहा है। पेयजल सप्लाई देने के लिए हजूरी गेट और मीणापाड़ी तक नई पाइप लाइन बिछा दी, लेकिन पहाडग़ंज व धोबीघट्टा क्षेत्र में नहीं डाली है।
नीरज शर्मा, स्थानीय निवासी
क्षेत्र में पेयजल ही सबसे बड़ी समस्या है। उनके आसपास २०-३० घरों में तो पानी आता ही नहीं है। पानी की बंूद टपके कई-कई माह हो जाते हैं। टैंकर मंगाकर काम चला रहे हैं।
शिक्षा शर्मा, गृहिणी कैलाश नगर
पूरे वार्ड के लोग पानी की समस्या से त्रस्त हैं। पहाडग़ंज और धोबीघट्टा क्षेत्र तो एेसा है जहां दिन में तो बिल्कुल भी पानी नहीं आता है। पानी के लिए लोग रातभर जागे रहते हैं।
– शशिबाला, गृहिणी, पहाडग़ंज
मुद्दे न हवा, हर कोई हलकान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो