scriptतेल के खेल को फाइलों में दबाकर बैठे अधिकारी! | Officers sitting pressing oil games in files | Patrika News

तेल के खेल को फाइलों में दबाकर बैठे अधिकारी!

locationअलवरPublished: Feb 17, 2020 02:13:14 am

Submitted by:

Pradeep

रसद विभाग में करीब डेढ़ साल पहले 15 लाख लीटर केरोसिन का हुआ था घालमेल एक साल से उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा केरोसिन

तेल के खेल को फाइलों में दबाकर बैठे अधिकारी!

तेल के खेल को फाइलों में दबाकर बैठे अधिकारी!

अलवर. रसद विभाग में डेढ़ साल पहले हुए 15लाख लीटर केरोसिन के घालमेल को अधिकारी फाइलों में दबाकर बैठे हैं। इस मामले में करीब एक साल से विभागीय जांच चल रही है। इस बीच विभाग में कई अधिकारी बदल गए, लेकिन दोषियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
रसद विभाग के कुछ अधिकारियों ने राशन डीलरों से सांठ-गांठ कर १५ लाख लीटर केरोसिन की कालाबाजारी कर दी और उपभोक्ताओं को एक बूंद भी केरोसिन नहीं दिया गया। मामले की शिकायतें होने पर इस भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ हो गया। विभाग के उच्चाधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए, लेकिन जांच पिछले एक माह से फाइलों में ही दबी हुई है।
भ्रष्टाचार को दबाने के लिए आवंटन निरस्त
विभाग के अधिकारी और राशन डीलरों ने १५ लाख लीटर केरोसिन की बाहर के बाहर ही कालाबाजारी कर दी। अब राशन डीलरों की पोस मशीन में केरोसिन का स्टॉक दिखा है। जबकि उनके पास एक बंूद भी केरोसिन का स्टॉक नहीं है। विभाग के अधिकारी इस भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए पिछले कई माह से लगातार केरोसिन के आवंटन को निरस्त करा रहे हैं, जबकि उपभोक्ताओं को करीब एक साल से केरोसिन नहीं दिया जा रहा है।
अब तक तय नहीं कौन है दोषी ?
करीब एक साल से इस भ्रष्टाचार की जांच फाइलों में चल रही है, लेकिन अब तक विभाग यह तय नहीं कर पाया है कि आखिर इस भ्रष्टाचार में कौन-कौन विभाग के अधिकारी और राशन डीलर शामिल हैं।
डीलरों से स्टॉक रिपोर्ट मंगा रहे
केरोसिन मामले की विभागीय जांच चल रही है। सभी राशन डीलरों से केरोसिन की स्टॉक रिपोर्ट मांगी गई है। इसके बाद विभाग की ओर से फिजीकल वैरिफिकेशन कराया जाएगा। जांच में दोषी पाए जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
– रवि जाधव, जिला रसद अधिकारी, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो