scriptअवैध खनन की ब्लास्टिंग से पास ही खेत में काम कर रही महिला को लगे पत्थर, शिकायत करने गए तो उसके पति से कर डाली मारपीट | Old Women Injured Due To Illegal Mining In Alwar | Patrika News

अवैध खनन की ब्लास्टिंग से पास ही खेत में काम कर रही महिला को लगे पत्थर, शिकायत करने गए तो उसके पति से कर डाली मारपीट

locationअलवरPublished: Sep 05, 2019 05:47:31 pm

Submitted by:

Lubhavan

Illegal Mining In Alwar : अलवर में खनन माफिया पहाड़ों को धमाकों से छलनी कर रहे हैं, इससे पास में रह रहे लोगों को भी खतरा है।

Old Women Injured Due To Illegal Mining In Alwar

अवैध खनन की ब्लास्टिंग से पास ही खेत में काम कर रही महिला को लगे पत्थर, शिकायत करने गए तो उसके पति से कर डाली मारपीट

अलवर. खनन माफिया अरावली पर्वतमाला को तो छलनी कर ही रहे हैं, साथ ही पास में रहने वाले लोगों को भी चोटिल कर रहे हैं, इसके ऊपर सीनाजोरी भी दिखा रहे हैं। अलवर जिले के बड़ौदामेव थाना इलाके के रूपबास सैंथली गांव में मंगलवार को खनन के लिए ब्लास्टिंग के दौरान खेत में काम कर रही महिला पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए अलवर सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि गांव नयाबास तन सैंथली निवासी जलसिंह पुत्र नानगराम मीणा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके गांव में राकेश नेहरा की खान है। उक्त खान में बिना सूचना के आए दिन बारूद से ब्लास्टिंग कर खनन किया जाता है। मंगलवार सुबह 8 बजे खान मालिक द्वारा खनन के लिए बारूद से ब्लास्ट किया गया। जिससे कई पत्थर खेत में काम कर रही उसकी पत्नी सुनीता को आकर लगे। जिससे उसकी पत्नी के हाथ में फ्रेक्चर हो गया और शरीर पर कई जगह गंभीर चोटें आई।
वहीं, पास ही चारा काट रही रतनी देवी, नेहा देवी, रामपति के भी पत्थरों से चोट आई है। सूचना मिलने के बाद जब वह खेत पर पहुंचा तो उसकी पत्नी बेहोश मिली। वह और कुछ गांव के लोग क्रशर मालिक के पास गए और राकेश नेहरा को उलाहना दिया तो राकेश ने उसके साथ मारपीट कर दी और जातिसूचक अपशब्द कहे। विरोध करने पर सुरजीत नेहरा, अशोक, रकम, बलवान, नरेश व बिट्टू आदि लोगों ने एक राय होकर उसके साथ धक्का-मुक्की व मारपीट कर दी। गांव के हरी, रमेशचंद, श्रीराम व रंगलाल आदि ने आकर उसे बचाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो