script60 लाख की रिश्वत के सवाल पर… आईजी बोले : सबूत नहीं मिले | On the question of bribe of 60 lakhs ... IG said: no evidence found | Patrika News

60 लाख की रिश्वत के सवाल पर… आईजी बोले : सबूत नहीं मिले

locationअलवरPublished: Sep 15, 2019 05:32:29 pm

Submitted by:

Kailash

60 लाख की रिश्वत के सवाल पर… आईजी बोले : सबूत नहीं मिले

60 लाख की रिश्वत के सवाल पर... आईजी बोले : सबूत नहीं मिले

60 लाख की रिश्वत के सवाल पर… आईजी बोले : सबूत नहीं मिले


भिवाड़ी. भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के टपूकड़ा एसएचओ पर 60 लाख रुपए की रिश्वत लेकर पपला को एक माह तक रखने के आरोप पर जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर बोले कि प्रकरण की जांच एसओजी के पास है। इसलिएवह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। एसओजी जांच करके बता देगी। वैसे उनके पास एेसे कोई सबूत नहीं आए हैं। रेंज आईजी सेंगाथिर शनिवार को भिवाड़ी के नए एसपी कार्यालय का अवलोकन कर भिवाड़ी पुलिस लाइन के लिए जगह देखी और पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर आईजी एस. सेंगाथिर ने कहा कि बहरोड़ घटना के बाद भिवाड़ी क्षेत्र में कैम्प कर रहे हैं। शनिवार को हरियाणा पुलिस की ओर से रखी गई कॉर्डिनेशन बैठक में भाग लिया। जिसमें हरियाणा एडीजी डॉ. आरसी मिश्रा, रेवाड़ी एसपी तथा राजस्थान से एसपी भिवाड़ी व एसपी झुंझुनूं सम्मिलित हुए। बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव पूर्व तैयारी कर सीमावर्ती इलाकों में बरती जाने वाली सतर्कता पर चर्चा की गई। इसमें वांटेड व सक्रिय अपराधियों पर नकेल कसकर निगरानी रखे जाने पर जोर दिया गया। आईजी सेंगाथिर ने पपला के बारे में कहा कि अभी तक उसे छुड़ाने और भगाने में सहयोगी एक दर्जन लोगों को एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य अभियुक्त भी जल्द ही राजस्थान पुलिस की जकड़ में होगा।
सुरक्षा, शराब, बेलजंपर्स व पीओ घोषित अपराधियों सहित कई मुददों पर मंथन
धारूहेड़ा. साउथ रेंज रेवाड़ी के एडीजीपी डॉ. आरसी मिश्रा ने शनिवार को दिल्ली-जयपुर हाइवे पर रेवाड़ी और गुरुग्राम की सीमा स्थित एक होटल में रेंज में पडऩे वाले चारों जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ यूपी व राजस्थान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों कीबैठक में हरियाणा विधान सभा चुनाव से पहले व मतदान तक किए जाने वाले पुलिस प्रबंधों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में हुई इंटर स्टेट व जिला समन्वय गोष्ठी में एडीजीपी डॉ. आरसी मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों को चुनावी प्रक्रिया के दौरान तालमेल बनाए रखने को कहा। डॉ. मिश्रा ने चुनाव के दौरान शराब, नशीले पदार्थ (एनडीपीएस) व अवैध हथियारों की तस्करी रोकने पर बल जार दिया। रेंज में पडऩे वाले जिलों रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नूंह व पलवल की सीमा से लगते हुए जिलों के अलावा यूपी व राजस्थान से लगते सीमा क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों को तत्काल समय पर सूचनाओं का आदान-प्रदान करने तथा मौजूद विभिन्न प्रकार के माध्यमों का प्रयोग करने पर जोर दिया। इसमें दंगाइयों व असामाजिक तत्वों पर लगाम कसने पर भी चर्चा हुई, ताकि चुनाव प्रक्रिया बाधित नहीं हो पाए। यदि इस बारे कोई भी जानकारी मिलती है तो तुरंत एक-दूसरे से साझा करें। एडीजीपी ने कहा कि चुनाव के समय अपने-अपने एरिया में चल रहे अखाड़ों पर विशेष ध्यान रखें, ताकि अखाड़े के पहलवानों का चुनाव प्रक्रिया में गलत इस्तेमाल ना हो पाए। आजकल अखाड़ों के अलावा जिम में कसरत करने वाले युवाओं का भी पहलवानों की तरह इस्तेमाल करने की आशंका बनी रहती है। इन पर भी नजर रखें। एक जिले से दूसरे जिलों या स्थानों के लिए नकदी लाने-ले जाने की प्रक्रिया रोकने की व्यवस्था करने पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि जिले की सीमा पर अन्य जिलों की पुलिस से मिलकर पक्के व कच्चे रास्तों पर नाके लगाकर ज्वाइंट पैट्रोलिंग की जाए। डॉ. मिश्रा ने चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों की चुनाव के समय सख्ती से पालना सुनिश्चित करने व सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनाव का दिन किसी भी समय निर्धारित किया जा सकता हैं।
ऐसे में साउथ रेंज रेवाड़ी क्षेत्र की सीमा से लगते जिले व राज्यों के साथ मिलकर सुरक्षा का खाका तैयार करें। इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के बीच किस प्रकार से और कैसे बेहतरीन तालमेल कर चुनाव संबंधी सहित व अन्य प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाएं। उन्होंने मोस्ट वांटेंड अपराधियों की लिस्ट साझा कर उन्हें भी जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने की रूपरेखा तैयार करने को कहा तथा उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर्स व पैरोल जंपर्स का रिकार्ड आपस में साझा करें, ताकि चुनावी प्रक्रिया को शांतिपूर्वक निपटाया जा सके। डॉ. मिश्रा ने कहा कि चुनाव से पहले और चुनाव वाले दिन सहित वोटों की गिनती तक सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक नहीं होने दी जाएगी। चुनावों से पहले और चुनावों के दिन पहलवान और बाउसंरों के साथ आपराधिक गतविधियों में शामिल लोगों की मूवमेंट बढ़ जाती हैं। उन पर मोबाइल फोन और वाट्सअप आदि के माध्यम से ज्वाइंट पुलिस ऑपरेशन की टीम द्वारा नजर रखते हुए शरारती तत्वों की जानकारी साझा करें। बैठक में रेवाड़ी एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि रेवाड़ी जिले से लगती अन्य जिलों की सीमा व पड़ौसी राज्य राजस्थान की पुलिस के साथ हमारी पुलिस पूरा तालमेल बनाकर कार्य करेगी। हमारी पुलिस निष्पक्ष चुनाव कराने में पूरी तरह सक्षम है। चुनावी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं।
बैठक में ये पुलिस अफसर रहे मौजूद
बैठक में एसपी पलवल नरेंद्रसिंह बिजारनियां, एसपी नारनौल दीपक सहारन, एसपी नूंह संगीता कालिया, एसपी दादरी मोहित हांडा, भिवाड़ी एसपी अमनदीप कपूर, एएसपी नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल, अलवर हैडक्वार्टर एएसपी पुष्पेंद्रसिंह राठौड़, भरतपुर एएसपी महेश मीणा, एसपी झुंझुनू गौरव यादव, कोटपूतली एएसपी भरतलाल मीणा, एसओजी एसपी नीमराणा सिद्धांत शर्मा, डीसीपी वल्लभगढ़ राजेश, डीएसपी रेवाड़ी मोहम्मद जमाल, डीएसपी नूंह अनिल, डीएसपी झज्जर राजवीर, डीएसपी नारनौल राजसिंह, डीएसपी मुख्यालय रेवाड़ी हंसराज, डीएसपी बावल जयसिंह, डीएसपी नारनौल मित्रपाल, डीएसपी कनीना साधूराम मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो