scriptOn Tuesday, 411 corona patients were found in Alwar district, one infe | मंगलवार को अलवर जिले में 411 कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत | Patrika News

मंगलवार को अलवर जिले में 411 कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत

मंगलवार को अलवर जिले में 411 कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत

अलवर

Updated: January 12, 2022 01:49:38 am


अलवर. जिले में कोरोना की तीसरी लहर लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को अलवर जिले में कोरोना के 411 संक्रमित मरीज सामने आए। जिनमें से अलवर शहर में 272 मरीज मिले हैं। वहीं, ततारपुर में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हुई है। वहीं, राहत की बात यह रही कि पुराने 39 संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 23 मई 2021 को अलवर में 461 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीना ने बताया कि मुण्डावर ब्लॉक के ततारपुर निवासी 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग व्यक्ति की सोमवार देर शाम जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। मृतक कैंसर रोग से पीडि़ता था। उसने कोरोना की दोना वैक्सीन लगवाई हुई थी। वहीं, अलवर जिले में मंगलवार को 411 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं, जिनमें अलवर शहर में सबसे ज्यादा 272 मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा किशनगढ़बास में 45, बहरोड़ में 22, मुण्डावर में 16, रैणी में 15, तिजारा में 11, कोटकासिम में 10, लक्ष्मणगढ़ में 06, मालाखेड़ा में 03, बानसूर में 03, थानागाजी में 03, रामगढ़ में 02, शाहजहांपुर में 02 और भिवाड़ी में 01 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें से ओमिक्रॉन संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला है।
पहले मार्च-अप्रेल से शुरू हुआ था संक्रमण : जिले में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में संक्रमण मार्च-अप्रेल माह से शुरू हुआ था, लेकिन तीसरी लहर में संक्रमण जनवरी माह से ही शुरू हो गया है। तीसरी लहर में जनवरी माह में प्रतिदिन संक्रमितों का ग्राफ 400 के पार तक पहुंचना शुरू हो गया है।
संक्रमण साढ़े 61 हजार पार : अलवर जिले में कोरोना के संक्रमण का ग्राफ साढ़े 61 हजार के आंकड़े को पार कर गया है। जिले में अब तक 61 हजार 684 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 383 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 59 हजार 618 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
जिले में 1757 एक्टिव केस, एक अस्पताल में
अलवर जिले में कोरोना एक्टिव केसों का ग्राफ 1757 पर पहुंच गया है, लेकिन इस संक्रमण के बीच राहत भरी बात यह है कि मरीज घरों में रहकर ही ठीक हो रहे हैं। जिले में फिलहाल मात्र एक कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती है।
बाकि 1756 मरीज होम आइसालेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं।
4300 की जांच, 9.50 फीसदी पॉजिटिविटी रेट
चिकित्सा विभाग की ओर से अलवर जिले में कोरोना की जांच की संख्या बढ़ा दी है। सोमवार को अलवर जिले में 4300 लोगों की जांच की गई। जिसमें 411 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट करीब 9.50 फीसदी रही।
खैरथल में 32 कोरोना पॉजिटिव मिले
खैरथल. स्वास्थ्य विभाग मंगलवार को जारी की गई लिस्ट में 32 केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और
प्रमुख लोग भी आने लगे संक्रमण की चपेट में
कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चपेट में अब राजनेता, अधिकारी व कर्मचारी भी आने लगे हैं। मंगलवार को डेयरी चेयरमैन बन्ना राम मीणा भी जांच मेें पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया।
मंगलवार को अलवर जिले में 411 कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत
मंगलवार को अलवर जिले में 411 कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.