करंट से एक बालक की मौत, तीन झुलसे

झुलसे बालकों की हालत खतरे से बाहर

अलवर. टपूकड़ा क्षेत्र के भांभूवास गांव में शनिवार शाम एक लोहे की पाइप से झूल रहे बच्चों का पाइप बिजली लाइन से टकरा गया, इससे करंट की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गई, तीन बालक झुलस गए। झुलसे बालकों को उपचार के लिए टपूकड़ा के एक निजी चिकित्सालय में ले जाया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है जो खतरे से बाहर हैं।
जानकारी के अनुसार कोटकासिम तहसील के भामूवास गांव में शाम को कुछ बच्चे सडक़ के समीप खेल रहे थे। खेल-खेल में बच्चे सडक़ के समीप गड़े लोहे के पाइप से झूलने लगे, इसी बीच पाइप उखड़ गया और बच्चे संभाल नहीं पाए। पाइप समीप ही लगे एक ट्रांसफार्मर की 11 केवी बिजली लाइन से जा टकराया। पाइप के विद्युत लाइन में टकराने से जोरदार धमाके के साथ चिंगारियां गिरने लगी। जिन्हें देख ग्रामीण भागे हुए मौके पर पहुंचे। इसी बीच एक ग्रामीण ने कपड़े की सहायता से पाइप को खींचकर विद्युत लाइन से अलग किया। बच्चों को संभाला और तुरंत टपूकड़ा इलाज के लिए लाने लगे। इसी बीच करंट की चपेट में आए नवीन पुत्र मुकेश यादव (14) निवासी भांभूवास की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीण झुलसे हुए बालक गौरव पुत्र महावीर, उमेश पुत्र सतीश व जतिन पुत्र धर्मवीर को टपूकड़ा के निजी चिकित्सालय लेकर आए और पुलिस को सूचना दी। टपूकड़ा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचे घायलों से मिलकर मामले की जानकारी ली। घायलों का निजी चिकित्सालय में उपचार जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned