राजस्थान के अलवर में काल बनकर आई बारिश, खेत में काम कर रहे किसान के ऊपर गिरी बिजली, मौके पर ही मौत

Hiren Joshi

Publish: Feb, 27 2019 08:55:34 PM (IST)

Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के खेरली कस्बे में बुधवार को तीन अलग अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति व एक भैंस की मौत हो गई वहीं तीसरी अन्य जगह एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सायं करीब चार बजे बारिश आने तथा बारिश के साथ साथ आकाशीय बिजली गिरने से समीपवर्ती ग्राम गारू निवासी खेमचंद गुर्जर जो कि अपने खेतों पर सरसों की फसल की कटाई कर रहा था। इस दौरान बारिश आने पर बचाव हेतु खेत के पास में लगे बबूल के पेंड के नीचे खड़ा हो गया। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे स्थानीय राजकीय रैफरल अस्पताल लाऐ जाने पर उसका प्राथमिक उपचार कर उसे अलवर रैफर कर दिया गया। वहीं समीपवर्ती ग्राम खौंकर निवासी लक्ष्मणराम सैनी पुत्र नानकराम सैनी 56 बर्ष अपने खेतों पर सरसों की फसल काट रहा था। सायं चार बजे बारिश आने पर उससे बचाव के लिऐ खेतों के पास में बने छप्पर में जाने लगा इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह पूरी तरह झुलस गया। आकाशीय बिजली का झटका इतना जोर से था कि लक्ष्मणराम ने मौके पर ही दम तोड दिया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों तथा ग्रामीणों ने निजी वाहन से लक्ष्मणराम को खेरली के राजकीय रैफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया। वहीं इधर कस्बे के निकटवर्ती ग्राम सौंखरी में भी सायं करीब चार बजे अचानक बारिश आने पर सौंखरी निवासी सीताराम धोबी की 12 बर्षीय पुत्री ज्योति घर के बाहर बंधी हुई भैंसों को घर के अन्दर कर रही थी। इसी दौरान भैंस पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी, जिससे भैंस की मौके पर ही मौत हो गई। भैंस के गिरने से ज्योति भैंस के नीचे आ गई। जिससे वह घायल हो गई। मौैके पर पहुंचे सरपंच पुत्र गोपालसिंह ने ग्रामीणों की सहायता से घायल ज्योति को स्थानीय राजकीय रैफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसका उपचार किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned