अलवर दुर्घटना: अगर ऐसा होता तो बच जाती और भी जाने

अलवर दुर्घटना: अगर ऐसा होता तो बच जाती और भी जाने

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 03 2018 02:28:30 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

भरतपुर के डीग क्षेत्र में पोखर में गाड़ी गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या हो गई, लेकिन अगर ऐसा होता तो बच जाती और भी जानें।

नव वर्ष पर अलवर से मध्यप्रदेश के सोनागिरी स्थित जैन तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए गए एक परिवार के सदस्यों ने कभी सोचा ही नहीं था कि यह खुशियां पलभर में मातम में बदल जाएंगी। हादसे की सूचना मिलने के बाद परिजन बेसुध हो गए और आंखों में रह गए केवल दु:ख, आंसू और यादें।

एक साथ चार लोगों की दर्दनाक मौत की सूचना से अलवर सहित रामगढ़ में कोहराम मच गया। जिसने भी सुना वह हतप्रद रह गया। घटना की सूचना पर जैन परिवार के लोग डीग पहुंचे। बाद में चारों मृतकों के शव अलवर लाए गए। यहां पवन, उसकी पत्नी व बेटी का एक साथ अन्तिम संस्कार किया गया। उन्हें बेटे पीयूष ने मुखाग्नि दी। वहीं, इंदिरा का अन्तिम संस्कार रामगढ़ में किया गया। घटना की सूचना रात में ही मृतक के परिजनों को मिल गई। इसके बाद रात भर मां बाप का रो रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक के पिता बार बार एक ही बात कह रहे थे, भगवान तुने मेरे सामने मेरे बेटे को क्यों बुला लिया, मैं अब इस छोटे बच्चे को कैसे संभालूंगा।

...तो बच जाती और भी जानें


ग्रामीणों ने बताया कि पोखर में यदि दलदल नहीं होता तो अन्य जानों को भी बचाया जा सकता था। लेकिन दलदल मेंे बुरी तरह फंसने एवं दम घुटने से चार जनों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गाड़ी में बैठे लोगों ने दरवाजा भी भीतर से लॉक कर रखा था, जिसके चलते बचाव कार्य में दिक्कत आई और शीशे तोडऩे पड़े।

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने यहां डीग-मथुरा मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि पीडब्ल्यूडी ने पोखर किनारे लगे बबूल की झांडिय़ों को कटवा दिया, जिसकी वजह से हादसा हुआ है। सूचना पर एडीएम राजवीर यादव, एएसपी सुरेन्द्र सिंह कविया मय जाब्ते मौके पर पहुंचे और समझाइश कर जाम खुलवाया। ग्रामीणों ने एडीएम के समक्ष पोखर के ऊपर सडक़ किनारे सुरक्षा दीवार का निर्माण कराने और पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही। जिस पर एडीएम ने जल्द बेरीकेडिंग लगाने और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। जिस पर मामला शांत हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned