अलवर में आबकारी अधिकारी की मौजूदगी में ठेके पर हो रहा ऐसा काम, जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

अलवर में आबकारी अधिकारी की मौजूदगी में ठेके पर हो रहा हैरान कर देने वाला काम।

By: Prem Pathak

Published: 07 Jun 2018, 06:26 PM IST

जिले में शराब की दुकानों पर चल रहे ‘ओवर रेट’ के खेल में आबकारी विभाग की मिलीभगत की कलई बुधवार को खुल गई। आबकारी अधिकारी के सामने ही शराब की एक दुकान के सेल्समैन ने ओवररेट की पड़ताल करने पहुंचे एक युवयक से न सिर्फ मनमाने पैसे मांगे, बल्कि अधिकारी के सामने ही ओवररेट वसूलने की बात कही तो उसे भागने की नसीहत तक दे दी। इसके बाद युवक ने मौके पर मौजूद आबकारी अधिकारी को अब भी ओवररेट पर शराब बिकने की शिकायत की तो अधिकारी ने दिखावे के लिए दुकान के सेल्समैन को फटकार लगा मामले को रफा-दफा कर दिया।

हुआ यूं कि बुधवार शाम करीब 6.30 बजे ज्योतिबा फुले सर्किल के पास स्थित एक शराब की दुकान की आबकारी विभाग का एक सीआई (थ्री स्टार अधिकारी) जांच कर रहा था। दुकान के बाहर विभाग के 5-6 सिपाही खड़े थे। इन्हें देख युवक रुक गया और सेल्समैन के पास जाकर शराब का एक क्वाटर््र मांगा। सेल्समैन के ओवररेट मांगने पर युवक ने कहा कि आपके अधिकारी खड़े हैं। फिर भी ओवररेट मांग रहे हो। इस पर सेल्समैन ने कहा कि लेना है तो लें नहीं भाग यहां से।

इस बीच आबकारी विभाग का अधिकारी दुकान से निकल अपनी गाड़ी में बैठकर चलने लगा। इस पर युवक सीआई के पास पहुंचा और अधिकारी की नाक के नीचे ओवररेट पर शराब बिकने की शिकायत की। इस पर सीआई ने एक सिपाही को भेज सेल्समैन को बुलाया और दिखावे के लिए वार्निंग देकर छोड़ आए। अधिकारी के इस दिखावे को देख युवक ने वहां से चलना ही बेहतर समझा।

पत्रिका ने किया था खुलासा

शराब की दुकानों पर चल रहे ओवररेट के खेल का खुलासा पिछले दिनों पत्रिका ने अलवर सहित पूरे प्रदेश में स्टिंग ऑपरेशन कर किया था। इसके बाद आबकारी विभाग की ओर से सभी शराब दुकानदारों को कुछ दिनों तक ओवररेट पर शराब नहीं बेचने के मैसेज पास किए गए, लेकिन अलवर में इसके बाद भी ओवररेट का खेल नहीं थमा।

 

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned