scriptPakistan Latest News: Hindu MP Ramesh Kumar Allegation On Imran Khan | पाकिस्तान में हिंदू सांसद ने इमरान खान के ​खिलाफ खोला मार्चा, जानिए मौजूदा हालातों का हिंदुओं पर क्या पड़ेगा असर | Patrika News

पाकिस्तान में हिंदू सांसद ने इमरान खान के ​खिलाफ खोला मार्चा, जानिए मौजूदा हालातों का हिंदुओं पर क्या पड़ेगा असर

सिंध प्रांत के राजनीतिक रूप से जागरूक हिन्दू ने बताया कि मुस्लिम लीग का न केवल हिंदुओं बल्कि पूरे सिंध के साथ सौतेला व्यवहार रहता है।

अलवर

Updated: April 04, 2022 06:13:00 pm

हीरेन जोशी.

जयपुर. पाकिस्तान के चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल पर विश्व की नजरें हैं, वहीं इमरान की कुर्सी डगमगाने से सीमा पार सिंध प्रांत में रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों में खुशी है। पाक में 90 दिनों के अंदर चुनाव होने हैं, इसे लेकर वहां रह रहे हिंदुओं में उम्मीद की किरण जगी है। पाक में रहने वाले हिंदुओं से सर्वाधिक सिंध प्रान्त में रहते है। इमरान के शासन काल के दौरान पाकिस्तान में हिंदुओं पर भारी जुल्म हुए हैं। सिंध प्रांत के थारपारकर, हैदराबाद, मीरपुर, मिठी और कराची में रहने वाले हिंदू राजनीतिक रूप से इमरान के विरोधी हैं। पाकिस्तान के हिंदू बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को समर्थन दे रहे हैं।
Pakistan Latest News: Hindu MP Ramesh Kumar Allegation On Imran Khan
पाकिस्तान में हिंदू सांसद ने इमरान खान के ​खिलाफ खोला मार्चा, जानिए मौजूदा हालातों का हिंदुओं पर क्या पड़ेगा असर
कोउ नृप होए हमें बस हानी

पाकिस्तान में हिंदुओं के हालात इस कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। पाकिस्तान के हिंदुओं का कहना है कि कोई भी राजा बने लेकिन उनके हालात नहीं सुधर रहे। हालांकि सिंध प्रांत में हिंदुओं को पीपीपी से उम्मीद है। पाकिस्तान एसेंबली में सिंध प्रांत की थारपारकर सीट से हिंदू समुदाय के डॉ. महेश मलाणी सांसद हैं। सिंध प्रांत के राजनीतिक रूप से जागरूक हिन्दू ने बताया कि मुस्लिम लीग का न केवल हिंदुओं बल्कि पूरे सिंध के साथ सौतेला व्यवहार रहता है।
सिंध का हर हिन्दू वाशिंदा भगवान से दुआ करता है कि पाकिस्तान में पीपुल्स पार्टी की हुकुमत आ जाए। कराची शहर के महेश्वरी व्यापारी ने बताया कि बेनजीर भुट्टो के दौर में हिंदुओं को काफी लाभ मिले थे। पीपुल्स पार्टी का हिंदुओं को काफी सहयोग रहता है।
हिंदू सांसद रमेश कुमार ने इमरान के खिलाफ खोला मोर्चा

इमरान की अपनी पार्टी के सांसदों ने अपने वजीर के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी से हिंदू सांसद रमेश कुमार वंकवानी भी शामिल है। उन्होंने शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान में कुप्रबंधन है।पाकिस्तान की विदेश नीति समाप्त हो चुकी है। पिछले माह रमेश कुमार प्रधानमंत्री इमरान से असंतुष्ट हुए तो इस्लामाबाद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से संचालित सिंध हाउस में ही ठहरे थे। रमेश पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक भी हैं।
बिलावल भुट्टो के करीबी सिंध से हिंदू सांसद

पाकिस्तान में सिंध प्रांत से आने वाले सांसद डॉ. महेश मलाणी व उनका परिवार पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के बेहद करीबी हैं। वे सिंध प्रांत में पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी को लंबे अरसे ले जीत दिलाते आए हैं। इससे पहले बेनजीर भुट्टो व उनके पति जरदारी से भी मलाणी परिवार के करीबी रिश्ते रहे हैं। इससे पहले 2008 से 2013 तक वे सांसद व 2013-2018 तक विधायक रहे। इस बार फिर से उन्होंने सांसद का चुनाव जीता है। डॉ. मलाणी सिंध विधानसभा में स्पीकर भी रह चुके हैं। इनसे पहले इनके बड़े भाई मोतीराम मलाणी सांसद व जगदीश मलाणी विधायक रह चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL में फिर सामने आया फिक्सिंग का जिन, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तारईडी ने की बंगाल में 11 ठिकानों पर छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 बांगालादेशी गिरफ्ताररोहिणी नक्षत्र : खूब तपेगी धरती...25 मई से 15 दिनों के लिए शुरू होगी रोहिणीAAP ने किया केरल में गठबंधन का ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावनाटो चीफ का दावा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेनIPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हरा अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थानIPL 2022: रिद्धिमान साहा का बेहतरीन अर्धशतक, गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेट से हरायापाकिस्तान में सिखों की हत्या पर भारत ने जताया कड़ा विरोध, कहा - 'जिम्मेदारी निभाए पाक सरकार, हत्या के दोषियों को करे दंडित'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.