scriptपाकिस्तानी लडक़ी ने अलवर के युवक को फंसाकर प्राप्त की खुफिया जानकारियां, सुरक्षा एजेन्सियों में मचा हडक़ंप | Pakistani Girl Trap Alwar Men To Get intelligence Inormation | Patrika News

पाकिस्तानी लडक़ी ने अलवर के युवक को फंसाकर प्राप्त की खुफिया जानकारियां, सुरक्षा एजेन्सियों में मचा हडक़ंप

locationअलवरPublished: Sep 14, 2018 05:02:30 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Pakistani Girl Trap Alwar Men To Get intelligence Inormation

पाकिस्तानी लडक़ी ने अलवर के युवक को फंसाकर प्राप्त की खुफिया जानकारियां, खुफिया एजेन्सियों में मचा हडक़ंप

अलवर. पाकिस्तानी युवती ने फेसबुक और वाट्स-एप के जरिये अलवर के एक 22 वर्षीय युवक को फंसाकर उससे कई खुफिया जानकारी जुटाने का मामला सामने आया है। इस खुलासे ने देश की सुरक्षा एजेन्सियों के कान खड़े कर दिए हैं। गुरुवार दोपहर सुरक्षा एजेन्सियां अलवर पहुंची और युवक को हिरासत में ले लिया। जिससे गहनता से पूछताछ की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार अलवर शहर के रामनगर कॉलोनी निवासी एक युवक पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की एक युवती से लगातार सम्पर्क में था। फेसबुक जरिये उसकी इस पाकिस्तानी युवती से दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों के बीच में फेसबुक और वाट्स-एप के जरिये लगातार बातचीत हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई ऐसी भी बातें हुईं, जो देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकती है। साथ ही कई खुफिया जानकारी और फोटोग्राफ भी साझा किए गए। जब इस बात की भनक देश की सुरक्षा एजेन्सियों को लगी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने युवक और पकिस्तानी युवती के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद पड़ोसी राज्य की सुरक्षा एजेन्सियों से राजस्थान की सुरक्षा एजेन्सियों से सम्पर्क किया। इसके बाद दोनों राज्यों की सुरक्षा एजेन्सी ने गुरुवार दोपहर गोपनीय दबिश दी और युवक को धरदबोचा। इसके बाद सुरक्षा एजेन्सी के अधिकारी युवक को अपने साथ ले गए और देर रात तक शहर के किसी गोपनीय स्थान पर पूछताछ करते रहे। उक्त युवक शहर के साठ फीट रोड स्थित एक मोबाइल की दुकान पर काम करता है।
यूं साझा की खुफिया जानकारी

फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद पाकिस्तानी युवती और इस युवक ने एक-दूसरे को अपने मोबाइल नम्बर दिए। इसके बाद दोनों के बीच वाट्स-एप पर भी बातचीत होने लगी। सूत्रों के मुताबिक युवक ने पाकिस्तानी युवती को अलवर से जुड़ी कई खुफिया जानकारी और फोटोग्राफ भी भेजे हैं। जिनके बारे में युवक से पूछताछ की जा रही है।
सुरक्षा को हो सकता है खतरा

एनसीआर क्षेत्र का अलवर जिला देश और राज्य की राजधानी दिल्ली व जयपुर के मध्य में है। यहां सेना की कई छावनी हैं तथा अद्र्धसैनिक बलों के कई ट्रेनिंग सेंटर हैं। ऐसे में पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी अलवर को अपना केन्द्र बनाकर राजस्थान सहित दिल्ली, उत्तरप्रदेश व हरियाणा को निशाने पर ले सकते हैं। जिससे देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो सकता है।
रोहतक में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

कुछ माह पहले ऐसा ही एक प्रकरण हरियाणा के रोहतक जिले में भी सामने आया था। जिसमें पाकिस्तानी युवती ने रोहतक के एक युवक को अपने प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद युवक ने फेसबुक, वाट्स-एप और मोबाइल के जरिये बातचीत करती रही। पाकिस्तानी युवती ने इस युवक ने सेना के कई ठिकानों के फोटोग्राफ, वीडियो और जानकारी ली। इस बात का खुलासा होने के बाद सुरक्षा एजेन्सियों ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। अलवर में पकड़े गए युवक से भी सुरक्षा एजेन्सियां इस बिंदू को ध्यान में रखते हुए भी गहनता से पूछताछ कर रही है।
तीन-चार दिन पहले भी आए थे पूछताछ करने

साठ फीट क्षेत्र निवासी कुछ लोगों का कहना है कि कुछ लोग तीन-चार दिन पहले इस युवक की मोबाइल की दुकान पर आए और उससे पूछताछ की। इसके बाद वे लोग चले गए। गुरुवार दोपहर फिर कुछ लोग आए और युवक को अपने साथ लेकर चले गए।
रिपोर्टर बनने का झासा भी दिया

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी युवती ने अलवर के इस युवक को कहा कि तुम हमारे लिए रिपोर्टर बन जाओ और यहां से जुड़ी जानकारियां और खबरें भेजते रहो। इसके लिए तुम्हें रुपए भी दिए जाएंगे। सुरक्षा एजेन्सियां इस बिंदू पर भी प्रमुखता से पड़ताल कर रही है। साथ ही युवक के बैंक खातों की जांच की जा रही है कि उसके अकाउंट में वहां से रुपए भी भेजे गए हैं या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो