scriptअलवर में यहां हुए उपचुनाव में इन्होंने दर्ज की बड़ी जीत, चारों ओर खुशी का माहौल | Panchayat by bolls election in alwar | Patrika News

अलवर में यहां हुए उपचुनाव में इन्होंने दर्ज की बड़ी जीत, चारों ओर खुशी का माहौल

locationअलवरPublished: Jun 13, 2018 02:14:01 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में पुलिस की मौजूदगी में शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव कराए गए।

Panchayat by bolls election in alwar

अलवर में यहां हुए उपचुनाव में इन्होंने दर्ज की बड़ी जीत, चारों ओर खुशी का माहौल

लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत झालाटाला के सरपंच पद के उपचुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए। जिसमें रामसिंह मीना 379 मतों से विजय होकर सरपंच बने।

चुनाव निर्वाचन अधिकारी एसडीएम निधि सिंह ने बताया कि मंगलवार को ग्राम पंचायत झालाटाला के सरपंच पद के लिए उपचुनाव के लिए ईवीएम मशीन से मतदान कराया गया। उपचुनाव के लिए राउमावि को मतदान केंद्र बनाया है। मतदान केंद्र में मतदान करने के लिए चार बूथ बनाये गए। सुबह 8 बजे से मतदान प्रारम्भ हुआ। मतदान प्रारंभ होने के दो घण्टे बाद तक मतदाताओं में कम उत्साह दिखा लेकिन बाद में मतदान केन्द्र के बाहर मतदाताओं की कतार लगना प्रारम्भ हो गया। मतदान के दौरान सरपंच के पद के प्रत्याशियों के समर्थक घरों से भी मतदाताओं को लेकर मतदान केन्द्र तक पहुंचे।
इधर, शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए मतदान केन्द्र पर एसडीएम निधि सिंह, सीओ राजेश मलिक, एसएचओ प्रहलाद सहाय के अलावा चार पुलिस थानों का जाप्ता व क्यूआरटी टीम मतदान केन्द्र पर तैनात रही। इधर एसडीएम निधि सिंह ने बताया 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हुआ। मतदान में ग्राम पंचायत में कुल मतदाता 3134 थे। जिनमें से 2043 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान प्रतिशत 65.18 रहा। शाम 6 बजे मतगणना प्रारम्भ हुई। मतदान में रामसिंह मीना को 1197 मत प्राप्त कर विजयी होकर सरपंच चुने गए तथा दूसरे स्थान पर रहे अटल बिहारी को 818 मत प्राप्त हुए। इस तरह रामसिंह मीना 379 मतो से विजयी होकर सरपंच बने। नोटा पर 28 मतदाताओं ने प्रयोग किया। बाद में एसडीएम निधि सिंह ने नवनिर्वाचित सरपंच को शपथ दिलाकर प्रमाण पत्र सौंपा। गौरतलब है कि न्यायालय के आदेश के बाद सरपंच पद खाली पड़ा हुआ था। बाद में विजयी सरपंच के समर्थकों ने विजय जुलूस निकाला।
शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ उपचुनाव

राजगढ़. नगरपालिका के वार्ड नम्बर छह के पार्षद पद के लिए उपचुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए। चुनाव में 69.55 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि उपचुनाव में कुल 509 मतों में से 354 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ओबीसी महिला के लिए आरक्षित वार्ड पार्षद के हुए इस उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रेखा व निर्दलीय पूजा जागा के बीच मुकाबला है। गौर तलब है कि वार्ड छह से पार्षद मीनाक्षी जागा का निधन हो जाने के कारण पद रिक्त होने पर उपचुनाव हुए है। मतदान केन्द्र पर उपखण्ड अधिकारी पवन कुमार, तहसीलदार अनिल चौधरी, डीएसपी ताराचन्द ने पहुंचकर तैनातकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शाम को कोतवाल विनोद सामरिया व पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में ईवीएम मशीन को सील कर राजकीय बालिका सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में बनाए गए मतगणना केन्द्र पर पहुंचा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो