scriptसरिस्का में आस्था का सैलाब, ज्योत संग आरती से पाण्डुपोल मेले का आगाज | pandupol fair in alwar | Patrika News

सरिस्का में आस्था का सैलाब, ज्योत संग आरती से पाण्डुपोल मेले का आगाज

locationजशपुर नगरPublished: Sep 05, 2016 09:33:00 pm

Submitted by:

सरिस्का बाघ परियोजना में पाण्डुपोल हनुमानजी मंदिर स्थल पर सोमवार को तीन दिवसीय मेला विधिवत पूजा-अर्चना के साथ आरम्भ हुआ। मेले के आगाज के साथ ही श्रद्धा का समंदर उमड़ पड़ा।

सरिस्का बाघ परियोजना में पाण्डुपोल हनुमानजी मंदिर स्थल पर सोमवार को तीन दिवसीय मेला विधिवत पूजा-अर्चना के साथ आरम्भ हुआ। मेले के आगाज के साथ ही श्रद्धा का समंदर उमड़ पड़ा।

सरिस्का बाघ परियोजना के अंदर तीन किलोमीटर के पथरीले पथ पर हजारों कदम जयकारों के साथ मंदिर स्थल की ओर बढ़ते रहे। इसमें युवाओं के साथ ही बुजुर्गों का उत्साह भी देखते ही बन पड़ा।
चिलचिलाती धूप में सूखते कंठ के बीच भी कोई नहीं ठिठका। फिर चाहे वे हिसार से आई अस्सी वषीय काकी हों या मौजपुर से आए पच्चासी वर्षीय बाबा। बरबस ही सभी के पग आस्था के केंद्र हनुमान जी के धाम की ओर खिंचते चले गए।
मेला के शुभारम्भ से पूर्व प्रात: 9:15 बजे मुख्य अतिथि मेला मजिस्टे्रट थानागाजी एसडीएम कैलाश चन्द शर्मा एवं बाघ परियोजना सरिस्का के डीएफओ मनोज पाराशर ने मंदिर प्रांगण में हनुमान प्रतिमा की विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की।
इस मौके पर पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मुख्य अतिथियों से हनुमान जी की पूजा-अर्चना करवाई। पूजन के साथ ही मेला का शुभारम्भ हुआ। कोषाध्यक्ष बाबूलाल शर्मा एवं मंदिर मंहत रणत भंवर ने अतिथियों का माल्यार्पण कर उन्हें पाण्डुपोल हनुमानजी महाराज की प्रतिमा भेंट की।
अलौकिक शृंगार को निहारते रह गए श्रद्धालु


मेला शुभारम्भ के अवसर पर सोमवार को गोकुलपुरा बहरोड़ निवासी बाबूलाल यादव ने मंदिर परिसर को फूलडोल से सजाया। मंदिर परिसर में विराजमान हनुमान प्रतिमा, आराध्य देव श्रीरामदरबार एवं शिव दरबार मंदिर का अलौकिक श्रृंगार कर उनकी सजावट की गई। मंदिर में आए श्रद्धालु प्रभु को एक टक निहारते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो