scriptराज्य सरकार के बाद अब केन्द्र सरकार के लिए भी चुनौती बना पपला, पपला के पीछे लगाई 5 राज्यों की पुलिस | Papla Gujjar : Five States Police Are Behind Papla Gujjar | Patrika News

राज्य सरकार के बाद अब केन्द्र सरकार के लिए भी चुनौती बना पपला, पपला के पीछे लगाई 5 राज्यों की पुलिस

locationअलवरPublished: Sep 14, 2019 01:28:39 pm

Submitted by:

Lubhavan

कुख्यात अपराधी पपला गुर्जर को लेकर अब केन्द्र सरकार भी चिंतित है। सरकार ने पपला के पीछे पांच राज्यों की पुलिस लगा दी है।

Papla Gujjar : Five States Police Are Behind Papla Gujjar

राज्य सरकार के बाद अब केन्द्र सरकार के लिए भी चुनौती बना पपला, पपला के पीछे लगाई 5 राज्यों की पुलिस

अलवर. राजस्थान पुलिस का डर अब कुख्यात इनामी बदमाश विक्रम उर्फ पपला गुर्जर और उसके साथियों का सताने लगा है। एनकाउंटर के डर से पपला और उसके साथी आत्मसमर्पण के लिए भागे फिर रहे हैं। वहीं, हरियाणा और राजस्थान के कुछ नेता और पुलिस अधिकारी पपला गुर्जर को एनकाउंटर से बचाने के लिए राजनीतिक और सामाजिक तौर से प्रयासों में जुटे हैं।
पांच राज्यों की पुलिस पपला के पीछे

पुलिस अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, बहरोड़ थाने पर एके-47 से हमले को केन्द्र सरकार ने भी गंभीर माना है। केन्द्रीय गृह विभाग ने हमले को चिंताजनक बताते हुए नाराजगी जताई है। केन्द्रीय गृह सचिव राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश और दिल्ली के पुलिस महानिदेशकों को कुख्यात पपला गुर्जर गिरोह की धरपकड़ ऑपरेशन में शामिल होने के आदेश दिए हैं। इसके बाद इन पांचों राज्यों की पुलिस पपला गुर्जर और उसके साथियों की धरपकड़ में सरगर्मी से जुटी हुई है।
एसओजी एनकांउटर की तैयारी में

हरियाणा के बाद राजस्थान पुलिस की बदनामी करने वाले पपला गुर्जर और उसके साथियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस के सख्त तेवर हैं। पूरे मामले की जांच में जुटी एसओजी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी पपला और उसके साथियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिशें दे रहे हैं।
पपला गिरोह के पास आधुनिक हथियार हैं और धरपकड़ के दौरान वह पुलिस पर फायरिंग भी कर सकते हैं। इस लिहाज से राजस्थान एसओजी और पुलिस ने भी पपला और उसके साथियों के एनकांउटर की पूरी तैयारी कर रखी है।

राजनीतिक व सामाजिक बचाव भी

बदमाशों का नेताओं और पुलिस से गहरा गठजोड़ होता है। यह बात पपला गुर्जर प्रकरण में भी सामने आ रही है। पपला गुर्जर और उसके साथियों को एनकाउंटर से बचाने के लिए राजनीतिक और सामाजिक प्रयास तेज हो गए हैं। हरियाणा के एक मंत्री का बेटा पपला और उसके साथियों को सरेंडर कराने के लिए उच्च स्तर पर जुगत बैठाने में लगा है। वहीं, कई नेता, प्रभावशाली लोग और पुलिस अधिकारी सामाजिक स्तर पर इन प्रयासों में जुटे हैं। पपला के सहयोगी नरेन्द्र गुर्जर को भी एक पुलिस अधिकारी के सामाजिक तौर पर एसओजी के सामने सरेंडर कराने की चर्चा है।

ट्रेंडिंग वीडियो