अनूठी पहल: अलवर में 14 फरवरी को यहां मनाया पेरेंटाइन-डे, माता-पिता से किया प्यार का इजहार

अनूठी पहल: अलवर में 14 फरवरी को यहां मनाया पेरेंटाइन-डे, माता-पिता से किया प्यार का इजहार

Dharmendra Adlakha | Publish: Feb, 15 2018 01:40:35 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में राजस्थान पत्रिका व रोटरी क्लब की ओर से पेरंटाइन डे कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अलवर. राजस्थान पत्रिका और रोटरी क्लब अलवर की ओर से प्रताप ऑडिटोरियम में माता-पिता को समर्पित कार्यक्रम ‘ तुमसे बना मेरा जीवन ’ शहरवासियों के लिए यादगार बन गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। माता -पिता के त्याग, समर्पण और प्रेम पर आधारित इस कार्यक्रम में मार्मिक गीत, नृत्य व लघु नाटिका देख दर्शक भाव-विभोर हो गए। वेलेंटाइन डे पर माता पिता को समर्पित कार्यक्रम को पेरेंटाइन डे के रूप में मनाया गया, जिसे लोगों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम की शुरुआत शाम 6 बजे वाद-विवाद प्रतियोगिता से हुई। वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय वेलेंटाइन डे के दिन पेरेंटाइन डे मनाना कहां तक उचित है से हुई। प्रतियोगिता मेंं प्रतिभागियों ने इस विषय के पक्ष व विपक्ष में विचार व्यक्त किए।

मेरे माता-पिता ईश्वर हैं

कार्यक्रम में माता-पिता को समर्पित गीत, लघु नाटक व नृत्य प्रस्तुत किए गए। हैल्पिंग हैंड की टीम ने लघु नाटिका प्रस्तुत की जिसमें मां के त्याग को दर्शाया गया। इस अवसर पर दर्शकोंं के लिए तंबोला हुआ जिसमें गीत व अन्य प्रकार के प्रश्न थे, जिसके लिए दर्शकों को तंबोला के प्रश्न व उत्तर लिखने के लिए कागज दिए गए। इस कार्यक्रम में दर्शकों ने बढ़-चढकऱ भाग लिया। विजेताओं को एलईडी, टीवी सहित कई पुरस्कार मिले।

वृद्धों की देख-रेख करेंगे

इस अवसर पर रोटरी क्लब की ओर से दो वृद्धों के भरण पोषण का जिम्मा लिया गया। अंत मे असिस्टेंट गवर्नर नीरज जैन ने आभार जताया। कार्यक्रम में संगीतमय प्रस्तुति जेपी ग्र्रुप ने दी। इस अवसर पर लघु नाटिका की प्रस्तुति को खूब सराहा गया, जिसमें कलाकार सवेश, मोनिका, दीपक, सुनील, राजविन्दर, विमला, रघु, प्रमोद, अमित, वेद विकास व कृति थे। डांस करने वालों में डीपीएस व अरिहंत क्लासेज के विद्यार्थी थे।

मां बाप के प्यार को समर्पित कार्यक्रम

माता-पिता के त्याग व प्यार को समर्पित कार्यक्रम की शुरुआत प्रधान आयकर आयुक्त वीके तिवारी, जिला कलक्टर राजन विशाल, जिला कलक्टर के पिता विजय विशाल, अतिरिक्त उपायुक्त राज्य कर अधिकारी एन. के. जैन ने द्वीप प्रज्वलित करके किया। मंच संचालन मनीष जैन व गिरीश गुप्ता ने किया। इस अभिनव प्रयोग के लिए रोटरी क्लब की सराहना की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned