scriptपत्रिका बजट चर्चा : शहर की सरकार में पार्षदों ने सरकार ने बजट में अलवर के लिए रखी यह मांगें | Patrika Budget Live : Alwar Nagar Parishad Parshad Demand In Budget | Patrika News

पत्रिका बजट चर्चा : शहर की सरकार में पार्षदों ने सरकार ने बजट में अलवर के लिए रखी यह मांगें

locationअलवरPublished: Jan 27, 2020 04:48:36 pm

Submitted by:

Lubhavan

प्रदेश सरकार के आगामी बजट को लेकर अलवर नगर परिषद के पार्षदों ने अपनी राय रखी।

Patrika Budget Live : Alwar Nagar Parishad Parshad Demand In Budget

पत्रिका बजट चर्चा : शहर की सरकार में पार्षदों ने सरकार ने बजट में अलवर के लिए रखी यह मांगें

अलवर. शहर की सरकार ‘नगर परिषद’ के जनप्रतिनिधि ‘पार्षदों’ को राज्य सरकार के आम बजट से बड़ी उम्मीदें हैं। पार्षदों का कहना है कि सरकार बजट में अलवर जिले तक चम्बल का पानी पहुंचाने का इंतजाम करे। तभी लाखों की आबादी को राहत महसूस होगी। इसके अलावा पर्यटन क्षेत्र, मेडिकल कॉलेज, चिकित्सा खर्च भी बढ़ाया जाना चाहिए।

वार्ड नम्बर 9 के पार्षद विक्रम यादव ने मेडिकल कॉलेज खुलवाने की मांग की। विक्रम यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज को चालू करने की जरूरत है। मिनी सचिवालय का कार्य भी पूरा होना है। जिले में पानी की पूर्ति करना चुनौतीपूर्ण है। अलवर की जनता को सरकार से पेयजल को लेकर बड़ी उम्मीद है।
इसी तरह कांग्रेस के जिला प्रवक्ता नरेन्द्र मीणा ने कहा कि शहर की सरकार व राज्य की सरकार आपस में तालमेल कर विकास को आगे बढ़ाने का कार्य करने लगी है। जिसके कारण पिछले दो माह में ही शहर में सफाई, अतिक्रमण में अन्तर भी दिखा है। वैसे भी अलवर जिले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के समय में ही बड़े विकास के कार्य हुए हैं। अब शिशु अस्पताल खुलने वाला है। इस बजट में अलवर को बहुत कुछ मिल सकता है।
भाजपा प्रवक्ता और पार्षद सरकार को पानी की उपलब्धता के साथ जिले के पर्यटन स्थलों के विकास के लिए बड़ा बजट देने की जरूरत है। अलवर जिले में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हैं। जिनका विकास करके बड़ा राजस्व जुटाया जा सकता है। रोजगार भी बढ़ेंगे। मौजूदा सरकार ने पहले बजट में ही चम्बल का पानी अलवर लाने की घोषणा की है लेकिन, अब उस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की जरूरत है।
भाजपा के पार्षद रामवतार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार को बजट में अलवर तक पानी पहुंचाने का इंतजाम करना चाहिए। अलवर शहर ही नहीं जिले भर में पानी का संकट है। सिंगल फेज बोरवैल भी ठप हो गए हैं। सर्दी के दिनों में भी बहुत सी जगहों पर पीने को पूरा पानी नहीं मिलता है। सरकार इस पर फोकस करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो