scriptयुवाओं ने कहा स्वच्छ छवि वाले नेता ही राजनीति में आगे आए | patrika change maker programme | Patrika News

युवाओं ने कहा स्वच्छ छवि वाले नेता ही राजनीति में आगे आए

locationअलवरPublished: Nov 13, 2019 10:02:41 pm

Submitted by:

Dharmendra Adlakha

राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित किए जा रहे पत्रिका चेंजमेकर कार्यक्रम नंगली सर्किल स्थित कलाम इंस्टीटयूट युवाओं ने कहा कि राजनीति में युवाओं को सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। जिस तरह से अनुभवी को प्राथमिकता दी जाती है उसी प्रकार से राजनीति में नए युवाओं को भी मौका देना चाहिए। यदि मौका नहीं मिलेगा तो अनुभव कहां से आएगा।

patrika change maker programme

युवाओं ने कहा स्वच्छ छवि वाले नेता ही राजनीति में आगे आए

राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित किए जा रहे पत्रिका चेंजमेकर कार्यक्रम नंगली सर्किल स्थित कलाम इंस्टीटयूट युवाओं ने कहा कि राजनीति में युवाओं को सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। जिस तरह से अनुभवी को प्राथमिकता दी जाती है उसी प्रकार से राजनीति में नए युवाओं को भी मौका देना चाहिए। यदि मौका नहीं मिलेगा तो अनुभव कहां से आएगा। वाजिद खान ने बताया कि आज का युवा पढ़ा लिखा और शिक्षित है। वह अपने प्रत्याशी का चुनाव सोच समझकर कर ही करेगा।
राजू यादव ने बताया कि समय के साथ साथ राजनीति में भी बदलाव होना जरूरी है। राजनीति में नए युवाओं को मौका दिया जाना चाहिए, तभी राजनीति को असली पहचान मिलेगी।इस अवसर पर हेमंत चौधरी, वीर सिंह चौधरी व अलताफ का कहना था कि नगर परिषद के चुनाव हो या फिर पंचायत के चुनाव नेता उसे ही चुनना चाहिए जो कि जनता के काम करवा सके। हमारी बात सरकार तक पहुंचा सकें। साहुल खान, अलताफ खान,्र साहिल खान ने बताया कि राजनीति अब पैसा कमाने का जरिया बन गई है हमें राजनीति में ऐसे लोगों को आगे लाना चाहिए जो कि सच्चे मन से जनता की सेवा के लिए यहां आ रहे हैं। पवन व सतीश का कहना था कि राजनीति में जितने ज्यादा युवाओं को आने का मौका मिलेगा उतना ही उनमें परिपक्तवता आएगी। आरिफ व सोहेल का कहना था कि राजनीति में ऐसे लोगों को चुना जाना चाहिए जो कि बेदाग हो जिनकी छवि जनता की नजरों में अच्छी हो। इसी तरह से अलताफ हुसैन का कहना था राजनीति में डरने वाले लोगों के लिए कोई जगह नहीं है यहां पर जनता का काम करने आए हैं। इसलिए तेज तर्रार छवि वाले नेता ही चुने जाने चाहिए। नंद किशोर गुर्जर व राजू यादव ने कहा कि अब समय बदल रहा है, आज का युवा पहले से ज्यादा शिक्षित व समझदार है यदि वह अच्छा काम करता है तो उसको पहचान भी जल्दी ही मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो