पत्रिका हमराह : अलवर में धूम-धाम से हुआ हमराह का आयोजन, वापस बचपन में लौटकर झूम उठे अलवर वासी, इन कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

पत्रिका हमराह : अलवर में धूम-धाम से हुआ हमराह का आयोजन, वापस बचपन में लौटकर झूम उठे अलवर वासी, इन कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Hiren Joshi | Publish: Oct, 14 2018 11:11:09 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/

राजस्थान पत्रिका की ओर से अलवर के कम्पनी बाग के सामने वाली सडक़ पर हमराह कार्यक्रम का धूमधाम से आयोजन किया गाय। कार्यक्रम में अलवर वासियों ने खूब आनंद लिया। हमराह कार्यक्रम की सुबह 5 बजे गणेश वंदना के साथ शुरुआत हुई। कार्यक्रम के दौरान अलवर वासियों में उंमग व उल्लास छा गया। कार्यक्रम के दौरान अलवर वासियों को उनका बचपन याद आया। हमराह कार्यक्रम के दौरान लोगों ने खूब मस्ती की। म्यूजिक पर डांस किया। इसके साथ ही डॉक्टर एस.सी मित्तल की लॉफ्टर थैरेपी ने अलवर वासियों को खूब हंसाया। कार्यक्रम की शुरुआत से ही लोग झूमने लगे जो धूप निकलने के बाद भी नहीं रुके।

इन कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

हमराह कार्यक्रम के दौरान डॉ. अनुरिता झा की टीम की ओर से गणेश वंदना की गई। आर.एल डांस कंपनी की ओर से डांस, श्याम शर्मा व मंडली की ओर से रामायण पाठ, उत्तम सैनी की टीम की ओर से जूड़ो, हॉपर्स डांस गु्रप की ओर से डांस, टीम एसआरजे की ओर से साइकिल स्टंट, बृह्मा कुमारीज की ओर से मेडिटेशन, 10 वर्षीय अमन खान ने भपंग बजाकर सभी का मन मोह लिया। इसके साथ ही गांधी स्वास्थ्य केन्द्र की ओर से योगा, कलाकार पुष्पेन्द्र सैनी की ओर से डांस, सुनील बीका की ओर से पेंटिंग्स, गौरव शर्मा की ओर से शंख वादन, स्केटिंग टीम की ओर से स्केटिंग, डॉ. एससी मित्तल की ओर से लाफ्टर योग, पैंथर जिम की सुहाना की ओर से वेट लिफ्टिंग, दिनेश गुर्जर की ओर से कविता पाठ, साबिर रॉक बैंड की ओर से रॉक म्यूजिक सुनाया गया।

पारंपरिक खेल खेलकर खुश हुए लोग

हमराह के दौरान अलवर वासियों का बचपन वापस लौट आया। हमराह में परम्परागत खेल पि_ू, मारधड़ी, चंगा-पो, रस्सा कस्सी, कंचे आदि खेले गए। गांव में जिस तरह बचपन में साइकिल के टायर चलाए जाते थे, अब वापस उसी तरह टायर चलाकर लोग बड़े खुश दिखे।

मस्ती से झूमे युवा

हमराह के दौरान युवाओं में काफी जोश दिखा। उन्होंने पारंपरिक खेलों को खूब पसंद किया। कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने कई खेल खेले। उन्होंने रेलगाड़ी बन पूरी सडक़ का चक्कर लगाया, इसके साथ ही खुशी से सडक़ पर ही बंदर की तरह गुल्लाटी खाने लगे।

साइकिल स्टंट से दांतो तले अंगुलियां दबाई

हमराह में टीम एसआरजे की ओर से साइकिल स्टंट दिखाए। टीम एसआरजे के शेवी नरुका व प्रयास की ओर से साइकिल पर एक से बढकऱ एक करतब दिखाए गए। वे कभी साइकिल पर खड़े होकर चक्कर लगाते, तो कभी सीट पर सिर रखकर, कभी आगे के टायर पर तो कभी पीछे वाले टायर पर। उनके इन स्टंट्स को देखकर वहां मौजूद लोगों ने दांतो तले अंगुलियां दबा ली।

स्वच्छ राजनीति की ली शपथ

कार्यक्रम के दौरान अलवर वासियों की ओर से पत्रिका के महाअभियान चेंजमेकर को भी खूब सराहा गया। अलवर वासियों ने चेंजमेकर अभियान के तहत स्वच्छ राजनीति की शपथ ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned