अलवर की बेटी पायल ने रोशन किया जिले का नाम, सीएस फाउंडेशन में देशभर में पाया 17वां स्थान

CS Foundation Result : आईसीएसआई नई दिल्ली की ओर से गुरुवार को सीएस फाउंडेशन परीक्षा जून 2019 के घोषित परीक्षा परिणाम में खैरथल की पायल लखवानी ने देश में 17 वां स्थान प्राप्त किया।

By: Dharmendra Adlakha

Updated: 26 Jul 2019, 01:00 PM IST

अलवर. CS Foundation Result : आईसीएसआई नई दिल्ली की ओर से गुरुवार को सीएस फाउंडेशन परीक्षा जून 2019 के घोषित परीक्षा परिणाम में खैरथल की पायल लखवानी ने देश में 17 वां स्थान प्राप्त किया।भारतीय कम्पनी सचिव संस्थान के अलवर चेप्टर के चेयरमैन अरुण जैन ने बताया कि इस परीक्षा में अलवर जिले से 24 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इसमें खैरथल की पायल लखवानी ने 400 में से 324 अंक प्राप्त कर देश में 17 वां स्थान प्राप्त किया है।

पायल की मम्मी भारती और पिता मोहन लाल लखवानी है। इनके भाई जयदेव लखवानी ओर राहुल हैं। दोनों भाई इसे आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते थे। पायल ने जयपुर में रहकर सीएस प्रवेश परीक्षा की तैयारी की और पहले साल में ये उत्तीर्ण हो गए।

इनका कहना है कि सफलता के लिए आवश्यक नहीं है कि प्रतिदिन अधिक पढ़ा जाए लेकिन जितना भी पढ़े, उसे मन लगाकर पढ़े। युवाओं को अपना लक्ष्य निर्धारित करके मेहनत करनी चाहिए जिससे वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके।

छवि ने पाया जिले में दूसरा स्थान-

अलवर की छवि गुप्ता ने सीएस फाउंडेशन कोर्स प्रवेश परीक्षा में जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इनके पिता ताराचंद गुप्ता चिकित्सक हैं जबकि मां ममता गुप्ता हैं। इन्होंने एचीवर्स एकेडमी से कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण की है। इन्होंने बिना टयूशन के ही सफलता प्राप्त की है। इनका कहना है कि आपको जो भी होमवर्क मिले, बस वही करते जाओ।

बड़ी बहन बनी सीए तो नमीशा ने बनाया लक्ष्य-

अलवर में वीर चौक में साइकिल के थोक व्यवसायी अनिल भाटिया की बेटी नमीशा भाटिया ने पहले ही प्रयास में बिना किसी कोचिंग के सफलता प्राप्त की है। इनका कहना है कि मेरी बड़ी अलिशा भाटिया सीए है जिन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया है। इनकी मम्मी दीपा भाटिया गृहणी हैं। ये अलवर और अपने परिवार का नाम गौरवान्वित करना चाहती हैं।

Dharmendra Adlakha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned