पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रियंका ने किया ट्वीट, लिखा- यह चौंकाने वाला फैसला

पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रियंका ने किया ट्वीट, लिखा- यह चौंकाने वाला फैसला

Lubhavan Joshi | Publish: Aug, 16 2019 02:01:30 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Priyanka Gandhi Tweet On Pehlu Khan Case Verdict : पहलू खान प्रकरण में न्यायालय का फैसला आने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है।

अलवर. Priyanka Gandhi Tweet On Pehlu Khan : देशभर में चर्चा विषय बने पहलू खान ( pehlu khan ) प्रकरण में 6 आरोपियों को न्यायालय की ओर से बरी किए जाने का फैसला दो धड़ों में बंट गया है। कई लोग और संगठन इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ इसेे सही बता रहे हैं। देशभर में चर्चा का विषय बनेे इस मसले पर राष्ट्रीय नेेताओं की भी नजर है। अब कांग्रेस महासचिव ( priyanka gandhi ) प्रियंका गांधी ने भी पहलू खान प्रकरण में अलवर कोर्ट का फैसला आने के बाद ट्वीट किया है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

आपको बता दें कि बुधवार को अलवर के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए मामले के छह आरोपियों को बरी कर दिया है। प्रियंका गांधी ने इससे पहले एक और ट्वीट कर लिखा कि राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

 

पुलिस ने जो नाम बताए, अदालत ने खारिज किए

पहलू खान ने मरने से पहले जिन हमलावरों के नाम पुलिस पर्चा बयान में बताए थे, उन्हें पुलिस ने आरोपी ही नहीं माना, कई स्तरों पर हुई जांच के बाद पुलिस ने किन्हीं और को आरोपी मानते हुए उनके खिलाफ चालान पेश किया। पर्चा बयान को नजर अंदाज करने वाली पुलिस की कहानी को अदालत ने खारिज कर दिया। पुलिस आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य नहीं दे पाई, जिससे आरोप साबित हो सके।

जवाब मांगते सवाल...

पहलू ने जो नाम लिए, अनुसंधान में उनका जिक्र नहीं?
बिना डॉक्टर की अनुमति थानाधिकारी पहलू का बयान लेने कैसे पहुंच गया?
मुखबिर से वीडियो आया, पर कब मिला? पुलिस ने क्यों नहीं बताया?
मोबाइल और मेमोरी कार्ड की एफएसएल जांच क्यों नहीं?
पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त नहीं कराई, चार्जशीट में दो जगह घटना होना क्यों बताया?

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned