scriptजिला कोषालय में अटका है 16 करोड़ का भुगतान | Pensioner Problems In Rajasthan | Patrika News

जिला कोषालय में अटका है 16 करोड़ का भुगतान

locationअलवरPublished: Jun 25, 2019 12:57:26 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर. राज्य सरकार ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को परिलाभों का भुगतान करने पर रोक लगा दी है। उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाली एक मुश्त राशि, ग्रेच्युटी एवं कम्यूटेशन राशि नहीं दी जा रही है।

Pensioner Problems In Rajasthan

जिला कोषालय में अटका है 16 करोड़ का भुगतान

जिला कोषालय के अनुसार अभी तक करीब 16 करोड़ रुपए का भुगतान अटका हुआ है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन भी नहीं दी जा रही है।

सेवानिवृत्त हुए करीब दो माह हो गए। अभी तक सेवानिवृत्ति लाभ नहीं मिला है। करीब 60 लाख का भुगतान अटका हुआ है। चिंता है कि यह पैसा मिलेगा या नहीं।
बाबूलाल पोसवाल, सेवानिवृत्त प्राचार्य, सिरमौली
&सेवानिवृत हुए एक माह से ज्यादा हो गया, लेकिन एक मुश्त राशि, ग्रेच्युटी सहित अन्य पैसा नहीं मिला है। वर्षो की मेहनत का पैसा है। बहुत चिंता हो रही है।
विनोद कुमार शर्मा, प्रिंसिपल, किशनगढ़बास
लगातार सामने आ रहे हैं मामले
ऐसा लगता है कि राज्य सरकार के पास बजट का अभाव है। पिछली कांग्रेस सरकार में भी ऐसे ही हालात बने थे। इस बार भी अप्रेल व मई से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों का भुगतान रोका हुआ है। लगातार मामले सामने आ रहे हैं। इसकी शिकायत जिला कोषाधिकारी को की गई है।
पुष्कर वर्मा, जिला प्रवक्ता, राजस्थान पेंशनर समाज, जिला शाखा, अलवर।
शीघ्र ही मिल जाएगी राशि
सेवानिवृत्त होने वाले पेंशनरों की राशि स्वीकृत की हुई है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने सेवानिवृत्ति पर मिलने वाला भुगतान रोका था, लेकिन अब बजट आ चुका है। सोमवार से सभी पेंशनरों के खाते में भुगतान डाला जा रहा है। जल्द ही समस्या समाप्त हो जाएगी।
रीतू जैन
जिला कोषाधिकारी, अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो