scriptअण्डर पास की मांग को लेकर कालीमोरी क्षेत्र के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर की नारेबाजी, अधिकारियों से उलझे पार्षद | PEOPLE OF KALIMORI EXPOSURE ON ALWAR RAILWAY STATION FOR UNDERPASS | Patrika News

अण्डर पास की मांग को लेकर कालीमोरी क्षेत्र के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर की नारेबाजी, अधिकारियों से उलझे पार्षद

locationअलवरPublished: Mar 06, 2018 12:14:06 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर रेलवे स्टेशन पर कालीमोरी में अण्डर पास की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

PEOPLE OF KALIMORI EXPOSURE ON ALWAR RAILWAY STATION FOR UNDERPASS
अलवर. काली मोरी क्षेत्र की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों ने कोली मोरी फाटक के पास अंडर पास बनाने की मांग को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम को ज्ञापन दिया। इस मौके पर रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास कोई पत्र नहीं आया है व रेलवे के पास बजट नहीं है। इस पर लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने लगे। पुलिस ने उनको स्टेशन से दूर किया।
काली मोरी क्षेत्र के लोग प्रशासन से निराश हो चुके हैं। काली मोरी रेलवे फाटक बंद होने से क्षेत्र की करीब एक दर्जन कॉलोनी में रहने वाले डेढ़ लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में लोग लम्बे समय से अंडर पास बनाने की मांग कर रहे हैं। कुछ दिन पहले विधानसभा में काली मोरी क्षेत्र में अंडर पास बनाने के लिए बजट मंजूरी तक के दावे किए गए। लेकिन जमीनी हकीकत इससे अलग है। इस पर क्षेत्र के लोगों ने सोमवार को अलवर आए उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम टीपी सिंह को ज्ञापन दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाएं व अन्य लोग मौजूद थे। क्षेत्र के पार्षद नवजोत सिंह भमोलत ने जीएम को ज्ञापन दिया व ओवर ब्रिज से होने वाले हादसे व परेशानी के बारे में जानकारी दी। रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास प्रशासन का कोई पत्र नहीं आया है। रेलवे के पास अंडर पास बनाने के लिए कोई बजट नहीं है। अगर उनको बजट मिलेगा, तो इस दिशा में सोचा जाएगा। इस पर पार्षद ने कहा कि उनको अब रेलवे से आस है। जब तक अंडर पास नहीं बनता, फाटक खोल दिया जाए। इस पर रेलवे के अधिकारियों ने फाटक खोलने से मना कर दिया। इस पर पार्षद के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों ने अलवर जंक्शन के प्लेट फार्म नम्बर एक पर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने लोगों को जंक्शन से दूर किया। वहां आई महिलाओं ने कहा कि फाटक बंद होने से उनका जीवन प्रभावित हो रहा है। बच्चों को स्कूल छोडऩे, बाजार से सामान लाने से लेकर सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो