अलवर लोकसभा उपचुनाव: वो रैली में नारे लगाता रहा और जेबकतरे ने साफ कर दी जेब

Rajeev Goyal | Updated: 11 Jan 2018, 12:19:48 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में भाजपा की रैली के दौरान भाजपा बूथ अध्यक्ष की ही जेब कट गई।

अलवर. कांग्रेस की रैली के बाद बुधवार को आयोजित भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत सिंह की नामांकन रैली में भी जेबकतरों का आतंक रहा। जेबकतरों ने रैली में आए एक भाजपा कार्यकर्ता एवं तिजारा बूथ अध्यक्ष की जेब साफ कर दी। बूथ अध्यक्ष रैली में नारे लगाने में मशगूल रहा और जेबकतरे उसकी जेब साफ कर ले गए। भाजपा कार्यकर्ता एवं तिजारा के एक बूथ के अध्यक्ष हरिकिशन प्रजापत ने बताया कि वह एक हजार रुपए लेकर अलवर आया। इसमें से उसने बीस रुपए में दाढ़ी बनवाई। इसके बाद उसकी जेब में 980 रुपए बचे थे।

भाजपा प्रत्याशी की रैली में वह नारे लगाने में व्यस्त रहा। इसी बीच जेबकतरे उसकी जेब में रखे 980 रुपए साफ कर ले गए। बूथ अध्यक्ष ने बताया कि उसकी जेब में एक पांच सौ का नोट, 4 सौ-सौ के नोट व 8 दस-दस के नोट थे। उधर, पुलिस ने भाजपा की रैली में जेब तराशते दो जेबकतरों को गिरफ्तार किया है। कोतवाल राजवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार जेबकतरे मीरपुर आगरा निवासी गणेश पुत्र रामसहाय माहौर व सुभाष नगर कॉलोनी भरतपुर निवासी बबलू पुत्र रामबाबू ओझा हैं।

कांग्रेस की रैली में भी कटी थी जेब

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. करण सिंह की नामांकन रैली में जहां कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी, वहीं कार्यकर्ताओं की आड़ में कई सफेद कबूतर (जेबकतरे) भी रैली में शामिल हो गए। उन्होंने एक-एक कर रैली में शामिल कई लोगों की जेब काटी। बाद में इनमें से पांच जेबकतरों को पुलिस ने दबोच लिया। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. करण सिंह की नामांकन रैली थी। इसके चलते नंगली सर्किल स्थित उनके चुनाव कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए। इसी भीड़ में जेबकतरों का एक दल भी घुस गया और जेब तराशने लगा। रैली में सिविल ड्रेस में तैनात पुलिसकर्मियों की निगाह जब जेबकतरों पर पड़ी तो उन्होंने एक-एक कर इनमें से पांच जनों को पकड़ लिया। बाद में पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर कोतवाली लाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned