scriptअलवर के जनाना अस्पताल की इस बड़ी लापरवाही को पत्रिका ने किया था उजागर, अब पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट | PMO Alwar Ask Report Of Negligence In Janana Hospital In Alwar | Patrika News

अलवर के जनाना अस्पताल की इस बड़ी लापरवाही को पत्रिका ने किया था उजागर, अब पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

locationअलवरPublished: Apr 25, 2019 05:23:03 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर के जनाना अस्पताल के शिशु पालना गृह में हो रही लापरवाही पर पीएमओ ने रिपोर्ट मांगी है।

PMO Alwar Ask Report Of Negligence In Janana Hospital In Alwar

अलवर के जनाना अस्पताल की इस बड़ी लापरवाही को पत्रिका ने किया था उजागर, अब पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

जनाना अस्पताल में स्थापित शिशु पालना गृह के हालातों को लेकर राजस्थान पत्रिका के स्टिंग ऑपरेशन के बाद प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने जनाना अस्पताल प्रभारी से इस सम्बन्ध में रिपोर्ट मांगी है।

पीएमओ डॉ. सुनील चौहान ने बताया कि जनाना अस्पताल के प्रभारी डॉ. श्याम बिहारी झारेड़ा से राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार के बाद शिशु पालना गृह के संचालन और व्यवस्थाओं के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। जिसमें शिशु पालना गृह के स्टाफ और उसकी घंटी के बजने या नहीं बजने के बारे में पूछा गया है। यदि पालना गृह के संचालन में कोई परेशानी आ रही है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जनाना अस्पताल में स्थापित शिशु पालना में कोई भी अनचाहे नवजात शिशु को यहां छोडकऱ जा सकता है। शिशु को पालना में छोडऩे के दो मिनट बाद अस्पताल के अंदर स्टाफ रूम में घंटी बजेगी और स्टाफ नर्स बच्चे को संभाल लेगी।
राजस्थान पत्रिका टीम ने जनाना अस्पताल के शिशु पालना गृह पर स्टिंग ऑपरेशन किया था। पालना में 5-6 किलो वजनी बैग रखा गया। 30 मिनट तक पत्रिका टीम वहीं खड़ी रही, लेकिन न तो घंटी बजी और न ही अस्पताल का कोई कर्मचारी पालना को देखने आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो