scriptअलवर रेलवे ट्रैक पर गला काटकर हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, दोस्तों ने केवल इतनी सी बात पर उतार दिया मौत के घाट | Police Reveal Case Of Murder In alwar Near Railway Station | Patrika News

अलवर रेलवे ट्रैक पर गला काटकर हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, दोस्तों ने केवल इतनी सी बात पर उतार दिया मौत के घाट

locationअलवरPublished: Aug 24, 2018 10:25:38 am

Submitted by:

Prem Pathak

https://www.patrika.com/alwar-news/

Police Reveal Case Of Murder In alwar Near Railway Station

अलवर रेलवे ट्रैक पर गला काटकर हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, दोस्तों ने केवल इतनी सी बात पर उतार दिया मौत के घाट

अलवर. शहर के कालीमोरी रेलवे ओवरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर गला काटकर व चाकूओं से गोदकर युवक की हत्या की गुत्थी जीआरपी थाना पुलिस ने छह दिन में ही सुलझा दी है। दीपक की हत्या उसके साथियों ने ही आपसी रंजिश के चलते की थी। प्रकरण में जीआरपी थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे सख्ती से पूछताछ जारी है।
अलवर जीआरपी थानाप्रभारी रमेशचंद ने बताया कि 17 अगस्त की रात कालीमोरी रेलवे ओवरब्रिज रेलवे ट्रैक के पास रोडिय़ों पर ग्राम नांगल लाट थाना टोडाभीम जिला करौली निवासी दीपक मीणा पुत्र धर्मसिंह मीणा का गला काटकर व चाकूओं से गोदकर नृशंस हत्या कर दी गई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद 18 अगस्त की सुबह पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। घटना के सम्बन्ध में जीआरपी थाना पुलिस ने मृतक दीपक के पिता धर्मसिंह की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। प्रकरण में पुलिस ने आरोपी गांव भोटवाड़ा थाना महावीरजी जिला करौली निवासी उर्वेश मीणा (19) पुत्र हरसहाय मीणा और महावीरजी निवासी आकाश (20) पुत्र वेदप्रकाश बंजारा को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने रंजिश के चलते दीपक की हत्या करना कबूला है।
उर्वेश अलवर और आकाश अलीगढ़ पढ़ रहा था

हत्या का आरोपी उर्वेश व आकाश तथा मृतक दीपक तीनों महावीरजी में एक साथ पढ़ते थे। जिसके कारण उनकी आपस में दोस्ती थी। इसके बाद पढ़ाई के लिए उर्वेश अलवर आ गया। वह शहर के स्कीम-दो में किराये के मकान में अपनी बहनों के साथ रह रहा था और संजय नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर से इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था। हत्या का दूसरा आरोपी आकाश अलीगढ़ में अपने ननिहाल में रहकर आईटीआई कर रहा था। वहीं, मृतक दीपक भी अपने ननिहाल मण्डावर में रहकर कम्प्यूटर कोर्स कर रहा था।
वारदात कर अलीगढ़ भागे, परिजन थाने लाए

दीपक की हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी उर्वेश और आकाश दोनों आकाश के ननिहाल अलीगढ़ चले गए। आरोपियों के बारे में जीआरपी ने आरोपियों के परिजनों से सम्पर्क कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए। इसके बाद गुरुवार को परिजनों ने दोनों आरोपी उर्वेश और आकाश को थाने पर लाकर पुलिस को सौंप दिया।
बाइक को लेकर मारपीट से पैदा हुई रंजिश

पुलिस पूछताछ में आरोपी उर्वेश ने बताया कि करीब चार माह पहले दीपक उसकी बाइक छीनने लगा। जिसको लेकर उनके बीच झगड़ा व मारपीट हो गई। उसके बाद से ही वह दीपक से रंजिश रखने लगा। हालांकि इस झगड़े के बाद दोनों के बीच फिर से दोस्ती हो गई थी। इसी दौरान दीपक ने उर्वेश से मोबाइल भी खरीदा था। जिसकी स्क्रीन टूट गई। उर्वेश ने दीपक की हत्या की साजिश रचते हुए मोबाइल चेंज कराने के बहाने से दीपक मीणा को 17 अगस्त को अलवर बुला लिया। इससे पहले ही उसने अपने साथी आकाश बंजारा को भी अलवर बुला लिया। फिर दोनों ने मिलकर दीपक की हत्या कर दी।
पत्रिका ने पहले ही कर दिया था खुलासा

हत्याकांड में पत्रिका ने पड़ताल कर वारदात से जुड़े कई महत्वपूर्ण पहलुओं का पहले ही खुलासा कर दिया था। पत्रिका ने पड़ताल कर खबर प्रकाशित की। जिसमें खुलासा किया कि 17 अगस्त की रात को दीपक के साथ दो और युवक भी थे। जिन्होंने पहले शराब पी। उसके बाद रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे और वहां स्थित एक होटल से बीयर की बोतल भी खरीदी और फिर रेलवे ट्रैक के पास रोडिय़ों पर बैठकर तीनों ने बीयर पी। फिर साथियों ने दीपक की हत्या कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो