अलवर लोकसभा उपचुनाव: उपचुनाव में कुछ ऐसी रही पुलिस व्यवस्था, शांतिपूर्ण निपटा मतदान

Rajeev Goyal

Updated: 30 Jan 2018, 11:18:08 AM (IST)

Alwar, Rajasthan, India
1/2

लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। मतदान के दौरान पुलिस चाक-चौबंद रही।
मतदान केन्द्र व उसके बाहर पुलिसकर्मी तैनात किए गए। वहीं, संवेदनशील व अतिसंवेदन शील मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि मतदान को लेकर 7500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। वहीं, जिले की सीमाओं को सील किया गया। मतदान से दो दिन पूर्व ही अलवर जिले में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतया बंद कर दिया गया। सीमाओं सहित जगह-जगह नाकाबंदी की गई, जिन पर आने-जाने वालों की सघनता से जांच की गई। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान कहीं भी गड़बड़ी व अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। मतदान प्रक्रिया पूर्णतया शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई।

ये भी थे तैनात

मतदान के दौरान अप्रिय घटनाओं की रोकथाम के लिए 24 फ्लाइंग स्क्वाइड, 21 क्यूआरटी की टीमें व 22 रिजर्व फोर्स की टीमें तैनात की गई। वहीं, 193 सेक्टर पुलिस मोबाइल टीमें गठित की गई, जिन्होंने मतदान के दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए रखी। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतदान के दौरान किसी भी मतदाता को बिना आईडी कार्ड के प्रवेश नहीं दिया गया। मतदाताओं के मोबाइल भी बाहर ही रखवा लिए गए। मतदान केन्द्र से 200 मीटर की परिधि में किसी भी पार्टी की कुर्सी-टेबल आदि को नहंी लगने दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned