अलवर गौ तस्करी मामला, गोतस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

अलवर गौ तस्करी मामला, गोतस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

Rajeev Goyal | Publish: Dec, 08 2017 10:37:28 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर गौ तस्करी मामले में अब पुलिस बिना देरी किए गोतस्करों की तलाश में जुट गई है। उम्मीद है फरार गोतस्कर जल्द ही हिरासत में लिए जाएंगे।

अलवर. पुलिस की गोतस्करों पर की गई जवाबी फायरिंग में जहां एक गोतस्कर ढेर हो गया, वहीं उसके कुछ साथियों के घायल होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि उसके साथी अभी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं, लेकिन पुलिस ने गोतस्करों की गाड़ी से रक्त के नमूने लेकर डीएनए जांच के लिए भिजवाए हैं। जांच में यह सामने आ जाएगा कि पुलिस की गोली केवल एक जने को लगी अथवा उससे कोई दूसरा गोतस्तर भी घायल हुआ। उधर, फायरिंग के बाद पुलिस ने गोतस्करों को घेरने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसके अन्य साथी गाड़ी छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने उनकी तलाश में अलग-अलग टीमें गठित कर इधर-उधर भेजी हैं।


पीते थे आरओ का पानी व खाते थे चिप्स

पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया गोतस्कर तालीम व उसके साथी आरओ का पानी पीते थे। पुलिस को उनकी गाड़ी में कई सीलबंद पानी की बोतलें व चिप्स के पैकेट मिले हैं। इससे पुलिस मान रही है कि गोतस्करों को इस धंधे में अच्छी कमाई होती थी और वे लम्बे समय से इस काम में लिप्त थे।


गाड़ी के सभी टायर थे नए


गोतस्कर पुलिस की पकड़ से बचने के लिए अपनी गाड़ी में नए टायर लगाते थे। ताकि पुलिस से सामना होने पर गाड़ी को तेजी से भगाया जा सके। बुधवार रात पुलिस से मुठभेड़ के बाद जब्त गाड़ी के भी सभी टायर नए थे। एक टायर उनकी गाड़ी में पीछे भी बंधा था। इसी का नतीजा था कि अगला टायर पंक्चर होने के बाद भी गोतस्कर गाड़ी को करीब एक-डेढ़ किलोमीटर आगे तक तेज गति से भगा ले गए।

रस्से के साथ डीजल की कैन रखते थे गाड़ी में


गोतस्करों की गाड़ी में खाने-पीने के इंतजाम के साथ रास्ते में डीजल-पेट्रोल के खत्म होने से उत्पन्न स्थिति से निपटने का भी पूरा इंतजाम था। पुलिस को उनकी गाड़ी में एक कैन भी मिली, जिसमें डीजल भरा हुआ था। गाड़ी में पीछे मोटे-मोटे रस्से व रस्सियां व पत्थर भी रखे थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned