चार दिन की बिजली कटौती के बाद, बिना सूचना 24 घंटे नहीं आई बिजली


चार दिन की बिजली कटौती के बाद, बिना सूचना 24 घंटे नहीं आई बिजली

| Publish: Apr, 26 2017 08:42:00 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

भिवाड़ी. दिल्ली मुम्बई फ्रेट कॉरीडोर(डीएफसी) लाइन के बीच में आ रहे विद्युत टावरों को हटाने के लिए 22 से 25 अप्रेल तक(चार दिन-रात) का शट डाउन लिया गया था। लेकिन जिम्मेदार विभागों की लापरवाही से जनता को भीषण गर्मी में 24 घंटे की कटौती और झेलनी पड़ी।

भिवाड़ी. दिल्ली मुम्बई फ्रेट कॉरीडोर(डीएफसी) लाइन के बीच में आ रहे विद्युत टावरों को हटाने के लिए 22 से 25 अप्रेल तक(चार दिन-रात) का शट डाउन लिया गया था। लेकिन जिम्मेदार विभागों की लापरवाही से जनता को भीषण गर्मी में 24 घंटे की कटौती और झेलनी पड़ी। जिसकी कोई सूचना भी नहीं दी गई। वहीं दूसरी तरफ उद्योगपतियों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। 



विद्युत निगम के अभियंताओं ने ट्रंासमिशन एंड कंस्ट्रक्शन(सीएंडएम) की ओर से 22 अप्रेल को सुबह नौ से 25 अप्रेल को शाम सात बजे तक शट डाउन लिया गया था। लेकिन 25 की शाम से 26 की शाम तक विद्युत कटौती के बारे में सूचना नहीं दी गई। पूछने पर बताया गया कि 25 की रात को आंधी की वजह से टावर शिफ्टिंग नहीं हो पाई।



 लेकिन शट डाउन 25 की शाम तक का ही था। सीएंडएम के अभियंताओं की लापरवाही से जनता को भीषण गर्मी में बिना बिजली के रहना पड़ा। चौपानकी, पथरेड़ी और सारेखुर्द क्षेत्र की करीब चार सौ औद्योगिक इकाईयों का उत्पादन प्रभावित हो गया। मजदूर एक दिन बिना काम के बैठे रहे। 



तय समय में नहीं किया काम


विद्युत निगम के सहायक अभियंता चंद्रेश शर्मा ने कहा कि विद्युत निगम और बीएमए ने ट्रांसमिशन को चार दिन में टावर ट्रांसफर करने का समय दिया था। लेकिन तय समय में काम नहीं किया गया। हमारे द्वारा बार-बार समय पर काम पूरा करने के लिए बोला गया। इसके बावजूद एक दिन कार्य देर तक चला, जिसकी वजह से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। विद्युत निगम को राजस्व का नुकसान हुआ। 



जिम्मेदारों की लापरवाही


बीएमए अध्यक्ष बीबी कौशिक ने कहा कि जिम्मेदार विभागों की लापरवाही से 24 घंटे देरी से बिजली आपूर्ति शुरू हुई है, जिससे जनता गर्मी में बेहाल रही, औद्योगिक इकाईयों को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ। उत्पादन में काफी परेशानी सामने आएगी। उद्योगपतियों की योजनाएं बेकार हो गईं। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned