scriptपीयर पक्ष ने दहेज नहीं दिया तो 7 माह की गर्भवती को बुरी तरह पीटा, गर्भ में पल रहे बेटे और मां की दर्दनाक मौत | Pregnant Women Dies After Beaten For Dowry In Alwar | Patrika News

पीयर पक्ष ने दहेज नहीं दिया तो 7 माह की गर्भवती को बुरी तरह पीटा, गर्भ में पल रहे बेटे और मां की दर्दनाक मौत

locationअलवरPublished: Jun 18, 2019 10:46:13 am

Submitted by:

Hiren Joshi

Dowry Case Pregnant Women Dies : दहेज की मांग को लेकर विवहिता की हत्या कर दी गई। उसे पीट-पीटकर घायल किया गया, फिर उसने दम तोड़ दिया।

Pregnant Women Dies After Beaten For Dowry In Alwar

पीयर पक्ष ने दहेज नहीं दिया तो 7 माह की गर्भवती को बुरी तरह पीटा, गर्भ में पल रहे बेटे और मां की दर्दनाक मौत

अलवर. दहेज के लिए एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया गया, यही नहीं उसके पेट में पल रहे मासूम की भी दुनिया में आने से पहले मौत हो गई। अलवर जिले के नीमराणा क्षेत्र में दहेज के लिए ससुराल वालों ने महिला के साथ मारपीट कर दी। महिला घायल हो गई, उसे जयपुर में भर्ती कराया गया। जहां उसके पेट में पल रहे शिशु की मौत हो गई। वहीं फिर महिला ने भी जयपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया।
विवाहिता के पीयर पक्ष के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नीमराणा थाने के बाहर प्रदर्शन किया। मृतक की मां की शिकायत पर नीमराना पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया है।
2 साल से कर रहे पिटाई

वहीं मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन की शादी दोसोद गांव के जोनू के साथ 2 साल पहले हुई थी, शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज को लेकर बहन बीना के साथ मारपीट कर रहे थे। शनिवार को ससुराल पक्ष के लोगों ने बेरहमी से 7 माह की गर्भवती बीना की पिटाई की। इसके बाद वह घायल अवस्था में 2 घंटे तक घर में ही तड़पती रही। इस घटना का पता लगने पर ग्रामीण गर्भवती महिला को बहरोड़ अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से अलवर और वहां से जयपुर के जनाना महिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया गया। जयपुर में गर्भवती का इमरजेंसी ऑपरेशन कर 7 माह के शिशु को निकाला गया। गर्भवती का काफी खून बह चुका था। वहीं गर्भवती की हालात नहीं सुधरी तो एसएमएस अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां बीना ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने पीडि़त के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है, और उनकी रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरु कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो