scriptप्रधानाचार्य का तबादला, विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला | Principal transferred, villagers lock school in protest | Patrika News

प्रधानाचार्य का तबादला, विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

locationअलवरPublished: Oct 06, 2019 02:05:59 am

Submitted by:

Kailash

प्रधानाचार्य का तबादला, विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

प्रधानाचार्य का तबादला, विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

प्रधानाचार्य का तबादला, विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला


बहरोड़. क्षेत्र के पहाड़ी ग्राम में स्थित शहीद धर्मपाल गुर्जर राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य का तबादला करने के विरोध में शनिवार को ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने स्कूल गेट की तालाबन्दी कर सामने धरने पर बैठ गए। मांग पूरी नहीं होने तक ग्रामीण अनशन कर शांतिपूर्ण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए है। इसमें कांग्रेस नेता डॉ.आरसी यादव व बस्तीराम यादव ने ग्रामीणों के धरने पर जाकर समर्थन दिया। सरकार से मांग मनवाने का आश्वाशन दिया। इस दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासन मुस्तेद रहा और शिक्षा विभाग के सीबीईओ ने ग्रामीणों से समझाइश कर बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर स्कूल खोलने का आग्रह किया।ग्रामीणों से ज्ञापन लेकर उच्च अधिकारियों व सरकार तक समस्या पहुंचाने का आश्वासन भी दिया। ज्ञापन में ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य मुकेश यादव का तबादला निरस्त कर वापिस गांव की स्कूल में लगवाने की मांग की। ग्रामीणों ने लिखित आदेश आने तक निरन्तर धरना व गेट बंद करने का आह्वान किया। सरपंच तथा ग्रामीण महिला व पुरुषों ने बताया कि प्रधानाध्यापक तीन साल पहले स्कूल में आए थे। उस समय स्कूल में सौ बच्चें पढते थे और वर्तमान समय में स्कूल में चार सौ से अधिक बच्चें अध्यनरत है। इस प्रधानाध्यापक ने बच्चों के भविष्य को सुधारने,देखभाल करने का सराहनीय कार्य किया था। उसके बाद भी प्रधानाचार्य का तबादला कर दिया गया। ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य का तबादला राजनीतिक द्वेष का आरोप लगाया है। बालिकाओं ने बताया कि हमारे को स्कूल में मुकेश सर चाहिए। जब तक उनका तबादला निरस्त नहीं किया जाएगा तब तक वे स्कूल नहीं आएंगी धरना देकर बैठी रहेंगी। परिजनों ने बताया कि अगर सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करेंगी,तो बच्चों की टीसी कटवा कर बच्चों को अपने घर बैठा लेंगे। ग्रामीणो ने सीबीईओ शशी कपूर ने बताया कि ग्रामीणो का ज्ञापन लेकर उच्चअधिकारियों को अवगत करा दिया और समझाइश कर तालाबंदी खुलवा कर विरोध प्रर्दशन को हटवाया।
बानसूर. कस्बे के निकट गांव गिरुडी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य के तबादले से गुस्साएं विद्यार्थीयों ने स्कूल गेट पर ताला लगा दिया। विद्यार्थी स्कूल के मुख्य गेट पर एकत्रित हो गए। ओर हंगामा कर नारेबाजी की। विद्यार्थीयों ने प्रधानाचार्य आदर्शभारद्वाज के हुए तबादले को निरस्त करने की मांग की करीब आधा घंटे के हंमामे के बाद स्थानीय स्कूल प्रशासन एवं ग्रामीणों की समझाइश के बाद विद्यार्थी स्कूल गेट को ताला खोलने को लेकर तैयार हुए। इसके बाद अध्ययन कार्य शुरु हुआ। विद्यार्थियों की तालाबंदी की सूचना के बाद भी स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर विद्यार्थियों ने नाराजगी व्यक्त की। विद्यार्थियों ने बताया कि गत महीने ही स्थानीय विधायक की ओर से शिक्षक दिवस के मौके पर उत्कृष्ट परिणाम देने पर प्रधानाचार्य सहित स्कूल स्टाफ को सम्मानित किया। इसके बावजूद भी प्रधानाचार्य का तबादला कर दिया गया। गौरतलब है कि विद्यालय के प्रधानाचार्य राज्य सरकार के आदेश पर आदर्श भारद्वाज का तबादला डूंगरपुर कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो