scriptअलवर में सरकारी पानी से चला रहे थे अवैध आरओ प्लांट, जलदाय विभाग ने की यह कार्रवाई | PROCEEDING ON ILLEGAL CONNECTION WATER LINE IN ALWAR | Patrika News

अलवर में सरकारी पानी से चला रहे थे अवैध आरओ प्लांट, जलदाय विभाग ने की यह कार्रवाई

locationअलवरPublished: Apr 07, 2018 11:21:12 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर में सरकारी पानी से चला रहे थे अवैध आरओ प्लांट, जलदाय विभाग ने की यह कार्रवाई

PROCEEDING ON ILLEGAL CONNECTION WATER LINE IN ALWAR
जिले में पानी के कैम्पर, बोतल व पाउच में गुणवत्ता के वाले पानी के नाम पर मोटी रकम का खेल खूब चल रहा है। इतना ही नहीं कुछ लोग आरओ प्लांट के लिए जलदाय विभाग की पेयजल लाइन से सीधे पानी लेकर भी मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली दरवाजा के पास मोहल्ले में जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने एक आरओ प्लांट संचालक को जलदाय विभाग की लाइन से पानी चोरी करते पकड़ा। जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने आरओ प्लांट का कनेक्शन काट दिया। अब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।
जिले में शुद्ध व गुणवत्ता के नाम पर खुलेआम बिक रहे पानी के कैम्पर, बोतल व पाउच में बिकने वाले पानी की शुद्धता एवं बिना किसी स्वीकृति के आरओ प्लांट का संचालन कर सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाने की हकीकत से रुबरू कराने के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से शुरू किए गए अभियान पेयजल के लिए हाहाकार के बाद जलदाय विभाग ने शुद्ध पानी के नाम पर किए जा रहे फर्जीवाड़े पर नकेल कसने का काम शुरू किया है। अभियान के अंतर्गत बिना लाइसेंस के चलने वाले आरओ प्लांट, सरकारी पानी को बेच रहे आरओ प्लांट संचालक व पानी की बोतल व पाउच में बिक रहा सामान्य पानी सहित अन्य अनियमितता को लेकर समाचार प्रकाशित किए गए। इसके बाद सरकारी विभाग हरकत में आए और जलदाय विभाग ने दिल्ली दरवाजा क्षेत्र में जलदाय विभाग की पाइप लाइन से पानी चोरी करते हुए एक आरओ प्लांट संचालक को पकड़ा।
बंद मिला घर तो कनेक्शन काट दिया

दिल्ली दरवाजा क्षेत्र में जिस घर में आरओ प्लांट चल रहा था, वह बंद मिला। इसलिए जलदाय विभाग ने उसका पानी का कनेक्शन काटा दिया व कर्मचारियों से उस पर नजर रखने के आदेश दिए हैं। जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता अमर सिंह ने बताया कि प्लांट संचालक के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके अलावा सभी प्लांट को चैक किया जाएगा। सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो