scriptपरसवाड़ा में डॉक्टर की होगी पूर्णकालिक पदस्थापना | Full time posting will be held in Parsvada | Patrika News
बालाघाट

परसवाड़ा में डॉक्टर की होगी पूर्णकालिक पदस्थापना

जिपं सदस्य का अनशन समाप्त, विधायक ने जूस पिलाकर समाप्त करवाया अनशन

बालाघाटJan 17, 2018 / 11:47 am

Bhaneshwar sakure

balaghat news
बालाघाट. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा में पूर्ण कालिक डाक्टर की पदस्थापना और खस्ताहाल व्यवस्थाओं को लेकर लगातार चार दिनों से आमरण अनसन पर बैठे दिव्यांग जिला पंचायत सदस्य दलसिंह पन्द्रे की भूख हड़ताल प्रशासनिक अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त कर दी गई। विधायक मधु भगत द्वारा जूस पिलाकर जिपं सदस्य का अनशन तुड़वाया गया है।
जिपं सदस्य दलसिंह पन्द्रे के अनशन को समाप्त कराने के लिए प्रशासन ने काफी प्रयास किए थे। किंतु इसका कोई असर जिपं सदस्य पर नहीं पड़ा। मंगलवार को अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, एसडीएम आशीष दुबे, एएसपी विजय डाबर स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर की तात्कालिक व्यवस्था को लेकर जिपं सदस्य के पास पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि सप्ताह में तीन दिनों के लिए बैहर के डॉक्टर व दो दिन के लिए लामता के डॉक्टर की सेवाएं प्रदान करने संबंधी प्रस्ताव प्रशासन द्वारा भेजा गया है। लेकिन उन्होंने पूर्णकालिक डॉक्टर की पदस्थापना को लेकर अपनी मांग पर अड़े रहे। पूर्णकालिक डॉक्टर की पदस्थापना होने की मांग पर ही उन्होंने अपना अनशन तोड़ा। इधर, मंगलवार को ही विधायक मधु भगत भी धरना स्थल पहुंचे। जिपं सदस्य की मांग को जायज ठहराया। उन्होंने भी मांग पूरी नहीं होने पर भूख हड़ताल पर बैठ जाने की चेतावनी दी। इसके बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। उन्होंने डॉक्टर की पूर्णकालिक पदस्थापना के आदेश दिखाए। अपर कलेक्टर द्वारा 13 अक्टूबर 2017 के आदेश के परिपालन में डॉ हरीश मसराम को खंड चिकित्सा अधिकारी का दायित्व सौंपा। वहीं डॉ. वासु क्षत्रिय को किया गया प्रभार मुक्त करने की बात कही। इधर, डॉक्टर की पदस्थापना के आदेश को लेकर अभी ग्रामीणों में संशय की स्थिति बनी हुई है।
इस अवसर पर जिपं सदस्य दलसिंह पंद्रे, पूर्व जिपं सदस्य अशोक मंडलेकर, सुधीर कुमरे, सम्पत पटेल, सरपंच संघ अध्यक्ष नरसराम सैयाम, टामेश्वर पटेल, जनपद अध्यक्ष सुशीला सरोते, दिनेश वरकड़े, हेमेश परते, रामेश्वर धानेश्वर, तहसीलदार राजेश चंदेल, थानाप्रभारी एनएस कुमरे, असरफ खान, एजाज खान, इरफान कुरैशी सहित अन्य मौजूद थे।

Home / Balaghat / परसवाड़ा में डॉक्टर की होगी पूर्णकालिक पदस्थापना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो