अलवर में यहां दूषित भोजन खाने से 200 लोग बीमार, कई लोगों का अब भी चल रहा है इलाज

अलवर के टहला में शादी समारोह में दूषित खाना खाने से लगभग 200 ग्रामीण बीमार हो गए।

By: Prem Pathak

Published: 25 Apr 2018, 11:46 AM IST

अलवर. अलवर. के टहला के गांव चिटावट में मंगलवार को एक शादी समारोह के दौरान दूषित भोजन खाने से लगभग 200 ग्रामीण बीमार हो गए। उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर आनन-फानन में टहला सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार चिटावट निवासी बाबूलाल पुत्र भागीरथ गुर्जर की बेटी की मंगलवार को शादी थी, जिसका दोपहर में माडा था। समारोह में आस-पास के ग्रामीण शामिल हुए। भोजन में बर्फी, गुलाब जामुन, रायता , पूड़ी-सब्जी आदि परोसी गई। जैसे ही ग्रामीणों ने भोजन किया, उन्हें उल्टी-दस्त शुरू हो गए।

आनन-फानन में ग्रामीणों को टहला सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद करीब सौ ग्रामीणों को छुट्टी दे दी गई। वहीं, लगभग 100 लोगों का अब भी अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक साथ लगभग दो सौ लोगों के बीमार होने की सूचना पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. छबील देर रात टहला सीएचसी पहुंचे और मामले की जानकारी ली। वहीं राजगढ़. ब्लॉक प्रारंभिक चिकित्सा अधिकारी महेन्द्र वशिष्ठ, उपखण्ड अधिकारी आशीष मोदी, तहसीलदार अनिल चौधरी, पुलिस डिप्टी राजगढ़ ताराचन्द, स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है जिनकी हालत ज्यादा खराब हैं उन्हे उपचार के लिए एम्बुलेंस से राजगढ़ भेजा जा रहा है।

बारात को भोजन से रोका

शादी-समारोह के दौरान दूषित भोजन खाने से एकाएक दो सौ लोगों के बीमार होने पर बारात को खाना खाने से रोक दिया गया। दरअसल, बारात जब तक पहुंचती, उससे पहले ही ग्रामीणों के उल्टी-दस्त व पेट में दर्द होने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके चलते वधु पक्ष के लोगों ने बारातियों को खाना खाने से रोक दिया।

गर्मी की वजह से भी बढ़ा असर

गर्मी की वजह से भोजन जल्दी खराब होता है। चिकित्सकों के अनुसार गर्मी में खाना जल्दी खराब होता है। वहीं जब लाग क्षमता से अधिक खाना खाते हैं तो इससे बीमारी होने का अंदेश बना रहता है। वहीं टहला में भी लोगों ने जैसे ही खाना खाया कुछ देर बाद उनकी तबीयत बिगडऩे लगी।

Show More
Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned